Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

मुंबई। विभाजन, भारतीय इतिहास की सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं में से एक है। इस घटना की वजह से छूटे घरों का दर्द आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। इस घटना को कई बार सिनेमा के चश्मे से दर्शकों को दिखाया गया है और अब एक बार फिर इस घटना के निर्णायक क्षणों को पर्दे पर लाने की तैयारी की जा रही है। स्टूडियोनेक्स्ट और एम्मे एंटरटेनमेंट ने 74 सला पहले हुई इस घटना पर 'फ्रीडम एट मिडनाइट' नामक वेब सीरीज बनाने का एलान कर दिया है। यह वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म 'सोनी लिव' पर स्ट्रीम की जा सकेगी।

सोनी लिव की यह नॉन फिक्शनल सीरीज डोमिनिक लैपिएरे और लैरी कॉलिन्स की  एक बुक पर आधारित है। 'फ्रीडम एट मिडनाइट' एक राजनीतिक थ्रिलर ड्रामा है, जो 1947 में हुई कई महत्वपूर्ण घटनाओं और उनसे जुड़े लोगों के बारे में बताएगी, जिन्होंने हमारे देश की स्वतंत्रता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 

इस आगामी सीरीज को मशहूर बॉलीवुड फिल्म 'कल हो ना हो' के निर्देशक निखिल आडवाणी को-प्रड्यूस करेंगे। इसकी कहानी अभिनंदन गुप्ता, अदितिया कारेंग दास और गुनदीप कौर ने लिखी है।

इस सीरीज के बारे में सोनी लिव के प्रमुख दानिश खान का कहना है कि 'हमारा लक्ष्य इतिहास की अनकही कहानियों को सबके सामने लाना है। 1947 से लेकर आज तक, भारत में कई ऐतिहासिक घटनाएं हुई हैं,जो हमारे भविष्य को संवारने के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। देश की आजादी के संघर्ष की यह एक ऐसी ही कहानी है। 

हमें खुशी है कि स्टूडियो नेक्स्ट और एम्मे एंटरटेनमेंट इस दिलचस्प सीरीज को बनाने के लिए साथ आ रहे हैं। मैं निखिल और उनकी प्रतिभाशाली टीम के साथ इस पर काम शुरू करने का इंतजार नहीं कर सकता हूं।