Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

जकार्ता। भारत के स्टार शटलर एचएस प्रणय का शानदार फॉर्म जारी है। उन्होंने इंडोनेशिया ओपन 2022 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत के एक और स्टार खिलाड़ी लक्ष्य सेन को हरा दिया है। पहले राउंड के मैच में 29 साल के प्रणय ने लक्ष्य को 21-10, 21-9 से हराया। लक्ष्य सेन वर्ल्ड चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता रह चुके हैं। 
 
हालांकि, प्रणय भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और थॉमस कप में टीम इंडिया की जीत में उनका अहम योगदान रहा था। लक्ष्य भी इस टीम का हिस्सा थे। प्रणय और लक्ष्य के बीच मैच सिर्फ आधे घंटे में खत्म हो गया। यह प्रणय की लक्ष्य के खिलाफ तीन मैचों में पहली जीत थी। 20 साल के लक्ष्य ने इस साल सुपर 500 टूर्नामेंट भी जीता था। 

इसके अलावा लक्ष्य ऑल इंग्लैंड ओपन के फाइनल में भी पहुंचे थे। हालांकि, लक्ष्य प्रणय से पार नहीं पा सके। लक्ष्य सेन एक समय प्रणय के खिलाफ 6-3 से आगे चल रहे थे। हालांकि, प्रणय ने कुछ शानदार शॉट्स लगाए और मैच में वापसी की। पहले गेम को उन्होंने 21-10 से जीता और फिर दूसरे गेम में प्रणय ने 11-3 की लीड हासिल की। दूसरे गेम को प्रणय ने और आसानी से जीता।

डबल्स मुकाबले में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी ने जीत के साथ अपना खाता खोला। उन्होंने  जापान के केलिचिरो मात्सुई और योशिनोरी ताकुची की शीर्ष रैंकिंग वाली जोड़ी को 27-25, 18-25, 21-19 से हराया। वहीं, अश्विनी भट और शिखा गौतम की महिला जोड़ी को चीन की झांग शु जियान और झेंग यू की जोड़ी ने 28 मिनट में 21-9, 21-10 से हरा दिया।

हरिता एम हरिनारायण और आशना नोय की महिला जोड़ी का भी टूर्नामेंट में अभियान समाप्त हो गया। इस जोड़ी को दक्षिण कोरिया की जियोंग ना यून और किम हे जियोंग के खिलाफ सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा।