Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। इंडियन मोटरसाइकिल्स ने 2023 Indian FTR Stealth Grey Special Edition (2023 इंडियन FTR स्टेल्थ ग्रे स्पेशल एडिशन) का ग्लोबल डेब्यू किया है। यह मोटरसाइकिल खास तौर पर अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए डिजाइन की गई है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह FTR Stealth Grey स्पेशल एडिशन की सिर्फ 150 यूनिट्स बनाएगी। 

जैसा कि नाम में ही पता चलता है, नई मोटरसाइकिल के विभिन्न हिस्सों पर एक स्पेशल ग्रे पेंट स्कीम दिखती है और इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल सहित कई इलेक्ट्रॉनिक राइडिंग एड्स मिलती है।

FTR वैरिएंट्स
इंडियन FTR रेंज इस समय बेस मॉडल FTR, FTR S, टॉप-ऑफ-द-रेंज FTR R कार्बन, FTR रैली और FTR चैम्पियनशिप एडिशन में आती है। इक्यूप्मेंट्स की बात करें तो, मोटरसाइकिल में टॉप-स्पेक S वर्जन के सभी फीचर्स मिलते हैं। 

सबसे पावरफुल इंजन
इस मोटरसाइकिल में 1203cc लिक्विड-कूल्ड वी-ट्विन इंजन मिलता है। यह इंजन 121 bhp का पावर और 120 Nm का टार्क जेनरेट करता है। यह मोटरसाइकिल में सबसे पावरफुल अमेरिकी निर्मित टू-सिलेंडर मिल कहा जाता है।

बहुत खास है यह इंजन
साथ ही, चेन फाइनल ड्राइव वाला 6-स्पीड गियरबॉक्स स्लिप और असिस्ट क्लच से लैस है। FTR स्टेल्थ ग्रे की खास बात यह है कि मोटरसाइकिल के खड़े रहने पर इंजन की गर्मी को कम करने के लिए इसके सिलेंडर अपने आप डिएक्टिव हो जाते हैं। 

फीचर्स
एडिशनल इक्यूप्मेंट्स में एक अक्रापोविक एग्जॉस्ट, कॉर्नरिंग एबीएस, तीन राइडिंग मोड और प्रोटेपर से एक फ्लैट-ट्रैकर हैंडलबार शामिल हैं। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 4.3 इंच का फुल-कलर टच-सेंसिटिव टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 19-इंच के फ्रंट व्हील पर ट्विन फोर-पिस्टन कैलिपर्स और 17-इंच के रियर व्हील पर सिंगल टू-पिस्टन कैलिपर मिलते हैं। 

ब्रेकिंग और सेफ्टी
राइडर की सुरक्षा के लिए, इंडियन FTR स्टेल्थ ग्रे स्पेशल एडिशन में फ्रंट और रियर दोनों पहियों पर ब्रेम्बो-सोर्स डिस्क ब्रेक के साथ कॉर्नरिंग ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल दिए गए हैं। इस बाइक मेंतीन राइडिंग मोड मिलते हैं।

सस्पेंशन
टैंक में 13-लीटर ईंधन के साथ FTR का वजन 236 किलोग्राम होने का दावा किया गया है। इसमें 43 mm डायमीटर फोर्क्स और 150 mm मोनोशॉक के साथ पूरी तरह से एडजस्टेबल सस्पेंशन मिलते हैं।

कितनी है कीमत
इंडियन FTR स्टेल्थ ग्रे स्पेशल एडिशन की कीमत और उपलब्धता के बारे में अभी खुलासा नहीं किया गया है।