Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

मुंबई। पिछले कुछ समय तक हिंदी बॉक्स ऑफिस पर साउथ की फिल्में धमाल मचा रहीं थीं। हालांकि अब बॉलीवुड की 'भूल भुलैया 2' ने दक्षिण भारत की सभी फिल्मों को पछाड़ दिया है। जी हां, कार्तिक आर्यन का जादू इस कदर दर्शकों पर चल पड़ा है कि अनीस बज्मी की फिल्म ने अपने 29वें दिन भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की है। वहीं शुक्रवार को रिलीज हुई निकम्मा दर्शकों को आकर्षित करने में नाकाम रही। आई जानते हैं अन्य हॉलीवुड, बॉलीवुड और साउथ फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर कैसा हाल रहा। 

निकम्मा
शुक्रवार को रिलीज हुई अभिमन्यु दासानी की 'निकम्मा' दर्शकों को आकर्षित करने में नाकाम रही। साबिर खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने पहले दिन एक करोड़ रुपये का तक आंकड़ा पार नहीं किया है। रिपोर्ट्स की माने तो 15 करोड़ रुपये के बजट में बनी फिल्म ‘निकम्मा’ पूरे देश में रिलीज के पहले दिन सिर्फ 70 लाख रुपये का कारोबार किया है।

विक्रम
कमल हासन, विजय सेतुपति, फहद फासिल, नारायण, चेंबन विनोद और कालिदास जयराम की फिल्म 'विक्रम' कुछ हफ्ते पहले रिलीज हुई थी और तब से यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही है। मल्टी-स्टारर एक्शन ड्रामा फिल्म ने सभी प्रकार के दर्शकों को आकर्षित करने में कामयाब रही है। लोकेश कनगराज के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने दुनिया भर में करीब 350 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है, जबकि तमिलनाडु में फिल्म का कलेक्शन 140 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है।

भूल भुलैया 2
कार्तिक आर्यन ने अपने चौथे सप्ताह में 175 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। 20 मई को रिलीज़ हुई फिल्म ने अपने 29वें दिन 1.1 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। इसके साथ ही फिल्म का कुल कलेक्शन 177.24 करोड़ रुपये हो गया है। अनीस बज्मी के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने पिछले हफ्ते अपने वर्ल्डवाइड कलेक्शन में 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया।

777 चार्ली
रक्षित शेट्टी की फिल्म 777 चार्ली बॉक्स ऑफिस कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी है। फिल्म ने शुक्रवार को हिंदी में सिर्फ 33 लाख रुपये का कारोबार किया है। इस तरह इसकी हिंदी में कुल कमाई 2.34 करोड़ रुपये हो चुकी है। वहीं कन्नड़, तमिल, मलयालम, तेलुगू और हिंदी में इसकी कुल कमाई 42.13 करोड़ रुपये तक पहुंच चुकी है।

मेजर 
अदिवि शेष की फिल्म 'मेजर' ने न केवल टॉलीवुड में बल्कि पूरे देश में समीक्षकों और दर्शकों को भावनात्मक रूप से प्रभावित किया है। हालांकि बॉक्स-ऑफिस पर यह फिल्म उतनी कमाई नहीं कर पाई जितनी इससे उम्मीद थी। फिल्म ने कथित तौर पर वर्ल्डवाइड 58.2 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार कर लिया है। वहीं हिंदी बेल्ट में फिल्म ने 11 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है, जो कि अदिवि शेष जैसे नए चेहरे के लिए एक अच्छा संकेत है।

जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियन
जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियन वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। 10 जून को रिलीज हुई फिल्म ने अब तक 4000 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। हालांकि, भारत के सिनेमाघरों में सफल प्रदर्शन के बाद अब जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियन की रफ्तार धीमी हो गई है। शुरुआती रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ने देश में महज 49.98 करोड़ रुपये की कमाई की है। 

जनहित में जारी
नुसरत भरूचा की फिल्म का कॉन्सेप्ट अच्छा होने के बावजूद यह बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पा रही है। एक करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म अब तक भारत में कुल 3.33 करोड़ रुपये का कारोबार कर पाई है। शायद नुसरत के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म माने जाने वाली 'जनहित में जारी' का कॉन्सेप्ट दर्शकों की सोच से कहीं आगे है। यही कारण है कि दर्शक इसे अभी स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन संभावना है कि 'नायक' और 'बॉबी' की ही तरह ये भी कुछ समय बाद लोगों की पसंदीदा फिल्म बन जाए। 

शुक्रवार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
फिल्म    शुक्रवार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
निकम्मा    70 लाख रुपये
विक्रम    33 लाख रुपये (हिंदी बेल्ट)
भूल भुलैया 2    1.1 करोड़ रुपये
777 चार्ली    33 लाख रुपये
मेजर    20 लाख रुपये
जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियन    81 लाख रुपये
जनहित में जारी    24 लाख रुपये