Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। एशियाई ट्रैक साइकलिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन आईजी स्टेडियम में रविवार को भारत ने एक स्वर्ण, तीन रजत और चार कांस्य पदक जीते। सीनियर व्यक्तिगत वर्ग में विश्वजीत सिंह और मयूरी धनराज लूटे ने कांस्य पदक जीते। विश्वजीत और मयूरी ने एशियाई चैंपियनशिप के सीनियर वर्ग में पहली बार व्यक्तिगत इवेंट में पदक दिलवाया है।

विश्वजीत ने व्यक्तिगत परस्यूट श्रेणी में 9 मिनट में 4 किलोमीटर रेस पूरी कर कांस्य पदक जीता। क्वालिफाइंग राउंड में विश्वजीत अपने प्रतिद्वंद्वी मलयेशिया के कियाट चन से पीछे थे। फाइनल में उन्होंने श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए मलयेशियाई राइडर को पीछे छोड़ दिया। इस वर्ग का स्वर्ण जापान के शोई मत्सुदा और रजत कोरिया के संगून पार्क ने जीता।

मयूरी को दूसरे दिन भी पदक
मयूरी ने लगातार दूसरे दिन भी पदक जीता। उन्होंने 500 मीटर टाइम ट्रायल इवेंट में कांस्य पदक जीता। मयूरी ने शनिवार को टीम वर्ग में कांस्य पदक जीता था। व्यक्तिगत सीनियर वर्ग में मयूरी का यह पहला पदक है। मयूरी ने अपनी रेस 49.340 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से 36.481 सेकेंड में पूरी की।

मलयेशिया की नुरुल इजाह मोहम्मद आसरी पहले और कोरिया की बोमी किम दूसरे स्थान पर रहीं। पदक जीतने के बाद मयूरी ने कहा यह मेरे कॅरिअर के लिए बहुत बड़ा दिन है। इसका लंबे समय से इंतजार कर रही थी।

रिकॉर्ड समय के साथ पूजा को कांस्य
महिला जूनियर वर्ग में पूजा दनोले ने व्यक्तिगत परस्यूट में 2 मिनट 31.277 सेकेंड के साथ नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाते हुए कांस्य पदक जीता। इस वर्ग में जापान की मिजुकी इकेडा ने स्वर्ण और कोरिया की युनयेओंग चेओन ने रजत जीता।

नीरज को रजत
पुरुष जूनियर वर्ग में भारत के नीरज कुमार ने 2000 मीटर रेस में रजत जीता। कजाकिस्तान के राइडर मैक्सिम ट्रास्किन ने स्वर्ण और कोरिया के स्यूइंगमिन होंग ने कांस्य जीता।

लीला ने ईरान को दिलाया पहला पदक
जूनियर महिला वर्ग में लीला हेदारिवीरानी ने कांस्य पदक जीतकर एशियन ट्रैक साइकलिंग चैंपियनशिप में ईरान को पहला पदक दिलाया। इस वर्ग में भारत की सादन्या कोटके ने रजत और कोरिया की चेययिओन किम ने स्वर्ण जीत।  

ज्योति ने जीता स्वर्ण
भारत की ज्योति गदराया ने पैरा महिला व्यक्तिगत परस्यूट इवेंट में स्वर्ण पदक जीता। भारत की गीता राव ने रजत पदक जीा। ज्योति ने 5 मिनट 24.990 सेकेंड का समय में रेस पूरी की। पैरा पुरुष 4 किलोमीटर व्यक्तिगत परस्यूट इवेंट में भारत के अरशद शेख ने कांस्य पदक जीता।