Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। Michelin (मिशेलिन) ने एलान किया है कि वह भारत में पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में पहला टायर ब्रांड बन गया है जिसे भारत सरकार के नए शुरू किए गए स्टार लेबलिंग कार्यक्रम के तहत मान्यता मिली है। इसके Michelin Latitude Sport 3 (मिशेलिन लैटीट्यूड स्पोर्ट 3) और Michelin Pilot Sport 4 (मिशेलिन पायलट स्पोर्ट 4) एसयूवी टायर यात्री कार टायर श्रेणी में 5-स्टार रेटिंग हासिल करने में कामयाब रहे हैं।

मिलता है ज्यादा माइलेज
कंपनी के मुताबिक, एक 5-स्टार उत्पाद, एक नियमित लोअर-स्टार-रेटेड टायर की तुलना में औसतन 9.5 प्रतिशत कम ईंधन की खपत करता है। साथ ही, यह सीधे तौर पर ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करता है। 

पहले मिल चुकी है 4-स्टार रेटिंग
इसके अलावा, कंपनी ने Michelin Multi Energy Z (मिशेलिन मल्टी एनर्जी जेड) के लिए ब्यूरो ऑफ एनर्जी एफिशिएंसी (बीईई) द्वारा 4-स्टार रेटिंग हासिल करने के लिए भारत में पहले ब्रांड का खिताब भी हासिल किया है। 

वाणिज्यिक भारत क्षेत्र के लिए निदेशक बी2सी, मनीष पांडे ने कहा, "मिशेलिन में, हम मानते हैं कि गतिशीलता का भविष्य तभी है, जब उसे तेजी से पर्यावरण के अनुकूल, कुशल, सुरक्षित और सुलभ बनती है। हाल ही में हमारे वाणिज्यिक वाहन टायर के लिए पहला 4-स्टार लेबल हासिल करने के बाद, हम भारत में अपनी दो सबसे लोकप्रिय यात्री कार टायर-लाइनों के लिए भारत की पहली 5-स्टार रेटिंग के साथ एक बार फिर से पहचाने जाने के लिए रोमांचित हैं।" 

कम होगा कार्बन उत्सर्जन
हाल ही में एक प्रेस नोट में जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, कंपनी ने बताया कि जब कोई वाहन लोअर-स्टार रेटेड टायर से 5-स्टार उत्पाद पर स्विच करता है, तो औसतन 750 किलोग्राम Co2 का उत्सर्जन कम होगा। 

पांडे ने कहा, "हमारे ब्रांड के लिए, यह पहली 5 स्टार रेटिंग हमारे ग्राहकों के बीच ज्यादा विश्वास पैदा करेगी। जहां उन्हें उन टायरों का चयन करने के लिए बेहतर स्थान दिया जाएगा जो ईंधन-कुशल, सुरक्षित हैं और देश में कार्बन फुटप्रिंट को कम करने में योगदान करते हैं। हम अपने भारतीय ग्राहकों को भारतीय सड़कों पर सुरक्षित, आरामदायक और कुशल रखने के लिए सबसे एडवांस्ड टेक्नोलॉजी की पेशकश करने के लिए समर्पित हैं।"