Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रायपुर। सेना में भर्ती के लिए शुरू हुई अग्निपथ योजना के विरोध में राजनीति अभी और गर्म होगी। कांग्रेस ने इसके राजनीतिक विरोध की अगुवाई का फैसला किया है। दिल्ली में बुधवार को तय हुआ कि 27 जून को पार्टी प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में प्रदर्शन करेगी।

दिल्ली में मौजूद प्रदेश के पंचायत, ग्रामीण विकास और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया, पार्टी ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का पूरी ताकत से विरोध का फैसला लिया है। इसके लिए 27 जून को प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे। बताया जा रहा है, इसके लिए विस्तृत दिशा निर्देश जल्दी ही जारी हो जाएंगे। कई और संगठनों ने भी 27 जून को प्रदर्शन की घोषणा कर रखी है। ऐसा प्रदर्शन देश भर में होने जा रहा है। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर अग्निपथ को वापस लेने की मांग कर आए हैं।

नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही केंद्र सरकारः बघेल 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस मुख्यालय की सभा में कहा कि अग्निपथ योजना पर सवाल उठाते हुए कहा केंद्र सरकार नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। चार साल बाद सेवानिवृत्त युवाओं को भाजपा अपने कार्यालय में चपरासी के रूप में रखना चाहती है। इसके साथ ही बघेल ने भाजपा पर आरक्षण और नौकरी खत्म करने का आरोप लगाया।

राहुल गांधी से मिले छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता
छत्तीसगढ़ से दिल्ली पहुंचे मंत्रियों और कांग्रेस विधायकों ने बुधवार को राहुल गांधी से मुलाकात की। सभी लोग कांग्रेस मुख्यालय में संगठन की ओर से आयोजित सत्याग्रह में भी शामिल हुए। यह सत्याग्रह अग्निपथ के विरोध में आयोजित किया गया था। राहुल गांधी ने इस सभा को संबोधित किया।