Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

डंबुला। भारत और श्रीलंका की महिला टीम के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज गुरुवार से शुरू हो रही है। इस सीरीज के प्रसारण में किसी भी ब्रॉडकास्टर ने रुचि नहीं दिखाई है। इस वजह से पहली टी20 मैच का प्रसारण श्रीलंका क्रिकेट के यूट्यूब चैनल में करने का फैसला किया गया है। श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को अभी भी उम्मीद है कि पहले मैच के बाद कोई न कोई चैनल इस सीरीज के बाकी मैचों के प्रसारण में रुचि दिखाएगा और बाकी मैचों का प्रसारण किसी चैनल पर होगा। 

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी इस मामले पर अपनी राय रखी है। मैच से पहले मीडिया से बातचीत को दौरान हरमनप्रीत ने कहा "सीरीज के प्रसारण के बारे में मैंने बातें सुनी है। लेकिन बोर्ड की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। मुझे लगता है कि इसे लेकर अंतिम समय तक जरूर कुछ किया जाएगा।"

श्रीलंका के लिए अहम हैं क्रिकेट सीरीज
आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका के लिए वनडे और टी20 सीरीज अहम हैं। क्रिकेट सीरीज की मेजबानी करके श्रीलंका फिर से अपने देश में विदेशी पर्यटकों का आकर्षित करना चाहता है और अपनी अर्थव्यवस्था पटरी पर लाना चाहता है। ऐसे में क्रिकेट सीरीज श्रीलंका के लिए अहम हैं और इनके जरिए देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर लाने की कोशिश जारी है। ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम भी श्रीलंका के दौरे पर है। इसके जरिए यहां विदेशी पर्यटक आ रहे हैं और श्रीलंकाई लोगों ने वहां का दौरा करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को शुक्रिया भा कहा है। 

मिताली के बिना खेलेगी भारतीय टीम
टीम इंडिया इस सीरीज में मिताली राज के बिना खेलेगी। मिताली पिछले दो दशकों से भारतीय क्रिकेट की सेवा कर रहीं थी। वो हमेशा ही भारत की महिला टीम का अभिन्न हिस्सा रहीं और वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज हैं। मिताली के संन्यास के बाद स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया जैसी खिलाड़ियों पर जिम्मेदारी के साथ रन बनाने का दारोमदार होगा। 

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम
स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमाह रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), सब्भिनेनी मेघना, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, यास्तिका भाटिया, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, राधा यादव, सिमरन बहादुर।