Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। भारत के टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी और रामकुमार रामानाथन को विंबलडन ओपन 2022 के क्वालीफाइंग राउंड में ही हार का सामना करना पड़ा है। दोनों खिलाड़ियों ने अपने मैच सीधे सेटों में गंवाए और टूर्नामेंट बाहर हो गए। अब भारत की पूरी उम्मीदें सानिया मिर्जा पर होंगी, जो महिला युगल के मुख्य दौर में प्रवेश कर चुकी हैं। वो इस टूर्नामेंट के मुख्य दौर में पहुंचने वाली एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। 35 साल की सानिया ने अपनी चेक गणराज्य की जोड़ीदार लूसी ह्रादेका के साथ महिला युगल के मुख्य दौर में जगह बनाई है। 

क्वालीफाइंग राउंड के पहले मैच में युकी भांबरी का सामना स्पेन के बेरनेब जपाता से था। इस मैच में भांबरी को 5-7, 1-6 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, रामनाथन का मुकाबला चेक गणराज्य के विट कोपरिवा के साथ था और उन्हें भी सीधे सेटों में 5-7, 4-6 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही दोनों खिलाड़ी विंबलडन ओपन के मुख्य ड्रॉ में पहुंचने से चूक गए। 

अच्छी शुरुआत के बाद हारे भांबरी
युकी भांबरी ने अपने मैच में शानदार शुरुआत की थी और पहले सेट में 5-3 की बढ़त भी बना ली थी, लेकिन जपाता ने इसके बाद शानदार वापसी की। उन्होंने अगले 11 में से 10 गेम अपने नाम किए और भारतीय खिलाड़ी को मात दे दी। इस हार के साथ ही भांबरी पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए। स्पेन के जपाता ने फ्रेंच ओपन में भी कमाल का प्रदर्शन किया था और चौथे दौर तक पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने अमेरिका टेलर फ्रिट्ज और जॉन इसनेर जैसे खिलाड़ियों को मात दी थी। हालांकि, बाद में वो एलेक्सजेंडर ज्वेरेव से हार गए थे और टूर्नामेंट से बाहर हो गए। 

दुनिया के 90वें नंबर के खिलाड़ी जपाता का सामना अब एंटोइंग होआंग नेक्सट से होगा। 

दूसरे सेट में वापसी नहीं कर पाए रामनाथन
भारत के रामनाथन का सामना 19वीं सीड कोपविरा के साथ था और दोनों खिलाड़ी मैच की शुरुआत में दबाव में दिख रहे थे। दोनों ने काफी गलतियां की, लेकिन अंत में कोपविरा ने पहला सेट 5-7 के अंतर से गंवा दिया। दूसरे सेट में उन्होंने शानदार वापसी की और एक समय 3-1 की बढ़त बना ली थी। इसके बाद वो अगले छह में से पांच मैच हार गए और मैच भी गंवा दिया। अब कोपविरा का सामना ऑस्ट्रिया के सेबेस्टिएन ऑफनर से होगा।