Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

लीसेस्टर। भारत और लीसेस्टरशायर के बीच चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच में आज दूसरे दिन का खेल जारी है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 60.2 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 246 रन बनाए थे। दूसरे दिन इसी स्कोर पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पारी घोषित करने का फैसला लिया। 

फिलहाल लीसेस्टरशायर की पहली पारी जारी है। 46 ओवर के बाद लीसेस्टरशायर सात विकेट गंवाकर 212 से ज्यादा रन बना लिए हैं। फिलहाल नाथन बाउली और रोमन वॉकर क्रीज पर हैं। पंत ने अर्धशतक लगाया। वह 87 गेंदों पर 76 रन बनाकर आउट हुए।

उन्हें जडेजा ने श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया। अपनी पारी में उन्होंने 14 चौके और एक छक्का लगाया। मोहम्मद शमी ने लीसेस्टरशायर को तीन और मोहम्मद सिराज ने दो झटके दिए। शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा को एक-एक विकेट मिला।

शमी ने पहले सैमुअल इवांस को विराट कोहली के हाथों कैच कराया। इवांस एक रन बना सके। इसके बाद लीसेस्टरशायर से खेल रहे चेतेश्वर पुजारा को शून्य पर क्लीन बोल्ड किया। पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी की थी।

हालांकि, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करते ही एकबार फिर वह आउट ऑफ फॉर्म दिखे। मोहम्मद सिराज ने लीसेस्टरशायर को तीसरा और चौथा झटका दिया। उन्होंने पहले लुईस किम्बर को विकेटकीपर केएस भरत के हाथों कैच कराया। किम्बर 31 रन बना सके। इसके बाद जोए एविसन को क्लीन बोल्ड किया। एविसन 22 रन बना सके। शमी ने ऋषि पटेल को हनुमा विहारी के हाथों कैच कराया। ऋषि 34 रन बना सके। वहीं, सैमुअल बेट्स आठ रन बनाकर आउट हुए।

टीम इंडिया की ओर से हीरो रहे केएस भरत
इससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज लीसेस्टरशायर के गेंदबाजों के आगे नहीं टिक पाया। पारी घोषित होने तक भरत 111 गेंदों पर 70 रन और मोहम्मद शमी 26 गेंदों पर 18 रन बनाकर नाबाद रहे। फील्ड अंपायर्स ने बारिश की वजह से पहले दिन का खेल जल्दी खत्म करने का फैसला लिया था। 

भरत के अलावा रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली अच्छी शुरुआत के बाद आउट हो गए। विराट कोहली 33, रोहित शर्मा 25 और शुभमन गिल 21 रन बनाकर आउट हुए। श्रेयस अय्यर खाता नहीं खोल पाए। 33 रन की अपनी पारी के दौरान कोहली ने चार चौके और एक छक्का लगाया। 

चार खिलाड़ी लीसेस्टरशायर से खेल रहे
रवींद्र जडेजा 13 और हनुमा विहारी तीन रन बनाकर आउट हुए। लीसेस्टरशायर के लिए रोमन वॉकर ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। भारत के चार खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और प्रसिद्ध कृष्णा अभ्यास के लिए लिसेस्टशायर की टीम में खेल रहे हैं। 

कोहली अंपायर से भिड़ गए
कोहली अपने रंग में दिखाई दे रहे थे, लेकिन वॉकर की गेंद को खेलने से चूक गए। अंपायर ने जोरदार अपील के बाद विराट को एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया। इस पर कोहली नाराज हो गए और अंपायर से भिड़ गए। अंपायर ने उन्हें आउट देने का कारण बताया। इसके बाद वह पवेलियन लौटे। कोहली ने केएस भरत के साथ छठे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की।

लीसेस्टशायर के लिए क्यों खेल रहे हैं भारतीय खिलाड़ी
भारत के चार खिलाड़ियों को लीसेस्टशायर की टीम में इस वजह से शामिल किया गया है ताकि सभी भारतीय खिलाड़ियों को अभ्यास करने का पूरा मौका मिल सके। अगर टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी एक ही टीम से खेलते तो कुछ को बल्लेबाजी या गेंदबाजी कम मिलती। इस स्थिति से बचने के लिए भारत के चार खिलाड़ियों को विपक्षी टीम में डाल दिया गया है। 

पहले अभ्यास मैच के लिए दोनों टीमें
लीसेस्टरशायर टीम: सैमुअल इवांस (कप्तान), रेहान अहमद, सैमुअल बेट्स (विकेटकीपर), नाथन बाउली, विल डेविस, जॉय एविसन, लुई किम्बर, एबिडीन सकांडे, रोमन वॉकर, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।