Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 सीएम बघेल ने कहा-गौ माता की सेवा छत्तीसगढ़ सरकार कर रही है

जशपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को जशपुर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना से अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हों, यही हमारा प्रयास है। उन्होंने भू-माफियाओं के सक्रिय रहने की शिकायत पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कमिश्नर को 15 दिनों के भीतर सभी प्रकरणों की जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं ताकि कार्रवाई की जा सके।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि गौ तस्करी बड़ी समस्या है। यह समस्या पूरे देश की है न केवल छत्तीसगढ़ की। पहले गौधन आर्थिक संबल का महत्वपूर्ण कारण रहता था। गौपालन अनार्थिक हो गया। अतिरिक्त जानवर को खुले मे छोड़ना प्रारंभ किए। ये समस्या राष्ट्रव्यापी है। गोधन न्याय योजना के माध्यम से हमने समाधान ढूंढ़ा है। गोबर खरीदी की योजना से गौ पालन पुनः आर्थिक हो रहा है। गौठान योजना हम सबकी योजना है। इस पर अधिक से अधिक काम करने की आवश्यकता है। पशुओं को गौठानो में रखें। गौमूत्र की खरीदी, बिजली बनाने की योजना से गौ- पालन आर्थिक रूप से उपयोगी रहेगा। गौ माता की सेवा छत्तीसगढ़ सरकार कर रही है। गोबर को हम पवित्र मानते हैं। गोबर से सब पैसा कमा रहे हैं। 

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने अधिकारियों से कहा कि जशपुर के स्थानीय फसलों, चाय के उत्पादन के संबंध में अध्ययन करके रिपोर्ट दें। उन्होंने बताया कि कुनकुरी में सब्जी, फल मंडी और कोल्ड स्टोरेज की घोषणा की है। इस मौके पर जशपुर प्रेस क्लब ने मुख्यमंत्री को उनके द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में किए गए श्रेष्ठ कार्यों के लिए कर्मवीर की उपाधि देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

गौ माता की सेवा छत्तीसगढ़ सरकार कर रही है। गोबर को हम पवित्र मानते हैं। गोबर से सब पैसा कमा रहे हैं