Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

भरतपुर-सोनहत। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को भेंट-मुलाकात के लिए कोरिया जिले के भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्र में बड़ी घोषणाएं की है। बहरासी गांव की चौपाल में मुख्यमंत्री ने जनकपुर को नगर पंचायत का दर्जा देने की घोषणा की। उन्होंने वहां रामदहा को पर्यटन केंद्र के तौर पर विकसित करने की भी घोषणा की है। रामदहा में बहुत ही सुंदर वॉटरफॉल है। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद अब जल्द ही रामदहा में पर्यटन सुविधाओं का विकास किया जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब बहरासी, रामगढ़ से होकर रजौली पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दोपहर 12 बजे रायपुर से रवाना हुए। रामगढ़ गांव में लगी चौपाल के दौरान कई बच्चों ने स्टेडियम की मांग की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वहां मिनी स्टेडियम बनाने की घोषणा कर दी। मुख्यमंत्री ने रामगढ़ में उप तहसील बनाने, रामगढ़ से कोटडोल तक सड़क निर्माण और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में अपग्रेड करने की भी घोषणा की है। उन्होंने कहा, अभी तक बिजली की सुविधा से वंचित रामगढ़, नटवाही, सिंघोर, इतवार, उज्ञाव, अमृतपुर, खैरवारीपारा, चुलादर, गरनई, झापर गांव में सौर ऊर्जा से बिजली पहुंचाई जाएगी। मुख्यमंत्री रामगढ़ में भेंट-मुलाकात कर रजौली गांव पहुंच गए हैं।

बहरासी में यह घोषणा भी हुई
0 विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों में देवगुड़ी के निर्माण के लिए पांच-पांच लाख रुपए की स्वीकृति।
0 बहरासी हायर सेकंडरी स्कूल का नया भवन बनेगा।
0 जनकपुर -कोटाडोल सड़क के प्रभावितों के मुआवजे के लिए तीन करोड़ रुपए की घोषणा।
0 माड़ीसराई में विद्युत उपकेंद्र बनेगा।
0 क्षेत्र के बिजलीविहीन 26 गांवों में बिजली पहुंचाई जाएगी।
0 केल्हारी में जिला सहकारी बैंक की शाखा खोली जाएगी।
0 केल्हारी में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोला जाएगा।
0 कुवांरपुर और नागपुर को उपतहसील का दर्जा दिया जाएगा। 
 
भेंट-मुलाकात में बहुत सी योजनाओं की लोगों को जानकारी मिल रही
रायपुर में पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा कि सरगुजा संभाग में सरगुजा, बलरामपुर, सूरजपुर और जशपुर जिला कंप्लीट हो गया है। अब कोरिया जिला ही बचा है। वहां जा रहा हूं। इस बीच एक दिन के लिए रायपुर आना है क्योंकि रथयात्रा है। एक जुलाई को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा भी आएंगे। उनकी विधायकों के साथ मुलाकात होनी है। फिर 3 जुलाई को कोरिया जिले की एक विधानसभा सीट और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही को कंप्लीट करेंगे। उन्होंने कहा कि इस भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में बहुत सी योजनाओं की लोगों को जानकारी मिल रही है। वहीं जनता की परेशानी है, उसके बारे में भी हम लोग निर्णय लेते हैं।

 ने कैंप लगाकर बंदोबस्त त्रुटि