Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रायपुर। इनकम टैक्स ने गुरुवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यालय के अधिकारी सौम्या चौरसिया के सूर्या रेसीडेंसी भिलाई स्थित निवास एवं कांग्रेस नेता सूर्यकांत तिवारी और उनके करीबी लोगों के ठिकानों पर दबिश दी। इज़के अलावा रायगढ़ के एक ट्रांसपोर्टर के घर भी आयकर विभाग की कार्रवाई चल रही है। बताया गया कि प्रदेश के तीन शहरों में 5 जगह पर आयकर की जांच चल रही है।

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक आज कल सुबह दिल्ली एवं भोपाल के अधिकारियों के द्वारा एक साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की विशेष कर्तव्य अधिकारी सौम्या चौरसिया के सूर्या रेसिडेंट भिलाई स्थित निवास एवं रायपुर के कांग्रेस नेता सूर्यकांत तिवारी के रायपुर के अनुपम नगर स्थित निवास पर आयकर की टीम पहुंची है। आयकर अफसरों के साथ सीआरपीएफ के जवान भी है, और घर के सामने के रोड को ब्लॉक कर दिया गया है। बाहरी लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है।

कांग्रेस नेता सूर्यकांत तिवारी एवं उसके एसोसिएट के, कोयला व जमीन के कारोबार से  हैं। आज सुबह उनके सूर्यकांत का महासमुंद स्थित वार्ड नंबर एक में पैतृक निवास है। वहां भी आयकर टीम पहुंची है। इसके अलावा सूर्यकांत के सहयोगी महासमुंद के अजय नायडू के यहां भी आयकर जांच चल रही है।

सूर्यकांत के करीबी ट्रांसपोर्टर कोरबा के रिंटू सिंह के यहां भी आयकर जांच की खबर है। आयकर सूत्रों के मुताबिक कुल 4 जगहों पर आयकर की जांच चल रही है।  दिल्ली एवं भोपाल अफसर एक बस से यहां आए हैं । देर शाम तक छत्तीसगढ़ के 80 अफसरों को भी इस कार्यवाही में जोड़े जाने की उम्मीद है।

आयकर दफ्तर में सीआरपीएफ का घेरा
आकाशवाणी के पास आयकर दफ्तर में भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सीआरपीएफ की टीम वहां पहुंची है, और दफ्तर के आसपास तैनात है। आयकर छापों में पुलिस की मदद नहीं ली गई है। समाचार लिखे जाने तक किसी तरह की अघोषित संपत्ति की जानकारी नहीं मिल पाई है।