Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

बर्मिंघम। भारत और इंग्लैंड के बीच अधूरी टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच एजबेस्टन के मैदान में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-1 के अंतर से आगे है। अब जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में टीम इंडिया यह मैच जीतने या ड्रॉ कराने की कोशिश करेगी। ऐसा होने पर भारत 15 साल बाद इंग्लैंड की जमीन पर टेस्ट सीरीज जीत लेगा। 

बारिश की वजह से खेल रुका, लंच घोषित
20.1 ओवर का खेल हो पाया था कि बारिश ने मैच में खलल डाला। तेज बारिश की वजह से अंपायर ने खेल रोकने का फैसला लिया। पिच को कवर्स से ढक दिया गया है। मैच रुकने तक 20.1 ओवर में भारत ने दो विकेट गंवाकर 53 रन बना लिए थे। फिलहाल विराट कोहली सात गेंदों पर एक रन और हनुमा विहारी 46 गेंदों पर 16 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

एंडरसन ने शुभमन गिल और पुजारा को पवेलियन भेज दिया है। शुभमन 17 रन और पुजारा 13 रन बनाकर आउट हुए। दोनों को एंडरसन ने स्लिप में क्रॉली के हाथों कैच कराया। अंपायर ने बारिश की वजह से समय से पहले लंच लेने का फैसला लिया। मैच जब शुरू होगा तो विराट कोहली और जेम्स एंडरसन आमने-सामने होंगे।

कोहली और एंडरसन आमने-सामने
पुजारा के आउट होने के बाद कोहली मैदान पर आए हैं। उनके सामने तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की चुनौती है। एंडरसन ने कोहली को टेस्ट में सात बार आउट किया है। ऐसे में दोनों के बीच टक्कर देखने लायक होगी। 

भारत को दूसरा झटका
46 के स्कोर पर टीम इंडिया को दूसरा झटका लगा। 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर एंडरसन ने पुजारा को स्लिप में खड़े क्रॉली के हाथों कैच कराया। पुजारा 46 गेंदों पर 13 रन बनाकर आउट हुए। 18 ओवर के बाद भारत का स्कोर दो विकेट पर 46 रन है। फिलहाल विराट कोहली और हनुमा विहारी क्रीज पर हैं।

अंपायर पर भड़के पुजारा
15 ओवर के बाद भारत ने एक विकेट गंवाकर 43 रन बना लिए हैं। फिलहाल चेतेश्वर पुजारा 38 गेंदों पर 13 रन और हनुमा विहारी 29 गेंदों पर छह रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। 14वें ओवर में पुजारा पाकिस्तान के अंपायर अलीम डार पर भड़क गए। दरअसल, स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद जाकर पुजारा के बैटिंग पैड पर लगी। फील्ड अंपायर अलीम डार ने पुजारा को आउट दिया। इसके बाद पुजारा गुस्से में अंपायर की ओर बढ़े और डिसीजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) का इस्तेमाल किया। रिप्ले में गेंद स्टंप के ऊपर से निकल रही थी। ऐसे में थर्ड अंपायर ने पाक अंपायर डार से अपना फैसला बदलने को कहा। इस तरह पुजारा नॉटआउट रहे।

10 ओवर के बाद टीम इंडिया ने एक विकेट पर 31 रन बना लिए हैं। फिलहाल चेतेश्वर पुजारा 25 गेंदों पर सात रन और हनुमा विहारी 12 गेंदों पर दो रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। इन दोनों बल्लेबाजों पर भारतीय टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी होगी। शुभमन गिल 17 रन बनाकर आउट हुए।