Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या इंग्लैंड की काउंटी टीम वारविकशायर के लिए खेलेंगे। उन्होंने फॉर्म में वापसी के लिए रॉयल लंदन कप वनडे चैंपियनशिप में खेलने का फैसला किया है। यह टूर्नामेंट दो से 23 अगस्त तक खेला जाएगा। क्रुणाल ने वॉशिंगटन सुंदर के नक्शेकदम पर चलने का फैसला किया है। सुंदर भी फॉर्म में वापस आने के लिए काउंटी में खेलेंगे। उन्होंने लंकाशायर के साथ करार किया है।

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के बड़े भाई क्रुणाल ने अब तक पांच वनडे और 19 टी20 मैच खेले हैं। उनके खाते में 76 लिस्ट ए मैचों में 2231 रन और 89 विकेट दर्ज हैं। वारविकशायर के क्रिकेट डायरेक्टर पॉल फारब्रेस ने कहा, ''क्रुणाल क्लब के लिए एक शानदार खिलाड़ी होंगे। मुझे एजबेस्टन में उनका स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। क्रुणाल एक ऐसी टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय अनुभव का खजाना लाएंगे जो अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब होगी।''

बाएं हाथ के स्पिनर और बाएं हाथ के बल्लेबाज 31 वर्षीय क्रुणाल ने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था। उस मुकाबले में उन्होंने 26 गेंद पर अर्धशतक जड़ा था। क्रुणाल वनडे में डेब्यू मैच में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बने थे। फारब्रेस ने कुणाल को विश्व का प्रसिद्ध ऑलराउंडर बताया। क्रुणाल आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए ट्रॉफी जीत चुके हैं। पिछले सीजन में उन्होंने लखनऊ सुपरजाएंट्स का प्रतिनिधित्व किया था।

क्रुणाल ने अपने बयान में कहा, "मैं काउंटी क्रिकेट खेलने और वारविकशायर जैसे क्लब में शामिल होने का मौका पाकर बेहद उत्साहित हूं। एजबेस्टन क्रिकेट खेलने के लिए एक विशेष स्थान है और मैं इसे अपना घर कहने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। मुझे उम्मीद है कि मैं क्लब के साथ 50 ओवर के सफल अभियान में अपनी भूमिका निभा सकता हूं और मैं अपनी टीम के साथियों से मिलने के लिए उत्सुक हूं।"

क्रुणाल ने कहा, "मैं इस अवसर के लिए वारविकशायर काउंटी क्रिकेट क्लब और बीसीसीआई दोनों का आभार व्यक्त करना चाहता हूं।" रॉयल लंदन कप प्रतियोगिता में वारविकशायर आठ ग्रुप-स्टेज मैच खेलेगा। इनमें चार एजबेस्टन में घरेलू मैदान पर होंगे। ग्रुप चरण के अंत में शीर्ष तीन टीमें नॉकआउट में प्रवेश कर जाएंगी।