Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। इनकम टैक्स की ई फाइलिंग पोर्टल का इस्तेमाल करने वाले करदाता इन दिनों परेशान है। अब इस बारे में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से बयान जारी किया गया है। शनिवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से कहा गया है कि सॉफ्टवेयर प्रोवाइडर इंफोसिस करदाताओं की परेशानी को दूर करने के लिए तत्पर है और जरूरी कदम उठा रही है। 

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से ट्वीट कर कहा गया है कि ऐसा देखा गया है कि करदाताओं को आईटीआर ई फाइलिंग पोर्टल का इस्तेमाल करने में दिक्कत हो रही है। इस मामले में सॉफ्टवेयर प्रोवाइडर इंफोसिस की ओर से कहा गया है कि साइट पर ट्रैफिक का अनियमित दबाव देखा जा रहा है, उससे निपटने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। 

गौरतलब है कि नई इनकम टैक्स की नई ई-फाइलिंग पोर्टल www.incometax.gov.in को बीते 7 जून 2021 को लांच किया गया था। उस समय भी कारदाताओं और प्रोफेशनल्स ने इसके कामकाज में गड़बड़ियों और कठिनाइयों की शिकायत की थी। इस पोर्टल को बनाने का कांट्रैक्ट साल 2019 में इंफोसिस को दिया गया था। 

आपको बता दें कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की नई ई-फाइलिंग पोर्टल को बनाने के लिए सरकार की ओर से इंफोसिस को 164.5 करोड़ रुपये का भुतान किया गया है।