Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

एजबेस्टन। एजबेस्टन टेस्ट में तीसरे दिन (तीन जुलाई) को इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने 140 गेंद पर 106 रन की पारी खेली। अपनी पारी में बेयरस्टो ने 14 चौके और दो छक्के लगाए। इस मैच के दौरान बेयरस्टो और विराट कोहली के बीच जबरदस्त बहस देखने को मिली। बेयरस्टो ने उस भिड़ंत के बाद तूफानी बल्लेबाजी की और भारतीय गेंदबाजी को तहस नहस कर दिया।

बेयरस्टो की पारी को लेकर भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने अप्रत्यक्ष रूप से विराट कोहली को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि चेतेश्वर पुजारा की तरह बल्लेबाजी करने वाले बेयरस्टो को कोहली ने ऋषभ पंत जैसा बना दिया। सहवाग ने ट्वीट किया, ''कोहली द्वारा स्लेजिंग किए जाने से पहले जॉनी बेयरस्टो का स्ट्राइक रेट 21 का था। स्लेजिंग के बाद 150 का हो गया। पुजारा की तरह खेल रहे थे। कोहली ने पंत बनवा दिया बेवजह स्लेज करके।''

सहवाग के अलावा न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने भी बेयरस्टो की विस्फोटक पारी के पीछे स्लेजिंग को कारण माना। उन्होंने ट्वीट किया, ''क्यों विपक्षी टीम लगातार बेयरस्टो को गुस्सा दिला रही है। वह 10 गुना ज्यादा बेहतर हो जाते हैं।  उन्हें खुश रखने के लिए प्रतिदिन सुबह में गिफ्ट देना चाहिए।''

बेयरस्टो-कोहली के बीच क्या हुआ?
यह वाकया 32वें ओवर में देखने को मिला। मोहम्मद शमी गेंदबाजी कर रहे थे। शमी की गेंदों पर बेयरस्टो परेशानी में दिखाई दे रहे थे। कोहली ने स्लिप में खड़े थे। उन्होंने वहां से स्लेजिंग शुरू कर दी। शुभमन गिल भी कोहली का साथ दे रहे थे। विराट ने कहा- जॉनी बेयरस्टो मैदान पर गेंद को छोड़कर सबकुछ देख सकते हैं।

कोहली ने इसके अलावा बेयरस्टो को टिम साउदी का नाम लेकर चिढ़ाया। दरअसल, पारी के 14वें ओवर में मोहम्मद शमी गेंदबाजी कर रहे थे। शमी की गेंद बेयरस्टो ठीक से नहीं खेल पा रहे थे। इस पर विराट ने कहा- साउदी से थोड़ा ज्यादा तेज है न।