Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

एजबेस्टन। भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में पांचवां टेस्ट खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन रविवार (तीन जुलाई) को इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने टीम को तीसरे दिन अच्छी शुरुआत दी। स्टोक्स का साथ उनकी किस्मत ने भी दिया। 10 गेंद के अंतराल में उनके दो कैच छूटे, लेकिन जल्द ही उनकी किस्मत रूठ भी गई। जसप्रीत बुमराह ने एक शानदार कैच लेकर उन्हें पवेलियन भेज दिया।

दरअसल, तीसरे दिन शुरुआती कुछ ओवरों में परेशानी झेलने के बाद बेयरस्टो और स्टोक्स ने काउंटर अटैक शुरू कर दिया। बेयरस्टो ने 81 गेंद पर अर्धशतक लगा दिया। उन्होंने शुरुआती 64 गेंद पर सिर्फ 16 रन बनाए। अगले 34 रन बेयरस्टो ने सिर्फ 17 गेंद बना लिए और अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। उन्हें देखकर स्टोक्स भी तेजी से रन बनाना चाह रहे थे।

36वें ओवर में मोहम्मद शमी गेंदबाजी करने आए। स्टोक्स 26 गेंद पर 18 रन बनाकर नाबाद थे। शमी की पहली ही गेंद पर वह छक्का मारना चाहते थे, लेकिन गेंद हवा ज्यादा ऊपर की ओर चली गई। ऐसा लगा कि इंग्लिश कप्तान को अब पवेलियन लौटना होगा, लेकिन शार्दुल ने आसान कैच छोड़ दिया। उसके बाद 38वें ओवर में शार्दुल गेंदबाजी कर रहे थे। चौथी गेंद पर मिड ऑफ में जसप्रीत बुमराह ने स्टोक्स का आसान कैच छोड़ दिया।

स्टोक्स के दो कैच छूट चूके थे। ऐसा लग रहा था कि किस्मत टीम इंडिया के साथ नहीं है। इंग्लिश कप्तान ने 35 गेंद पर 25 रन बना लिए थे। शार्दुल के ओवर की पांचवीं गेंद पर स्टोक्स ने फिर से मिड ऑफ की ओर शॉट खेला। इस बार बुमराह सुपरमैन बन गए। उन्होंने बाई ओर डाइव लगाकर हवा में शानदार कैच लपका। शार्दुल ने स्टोक्स का पहला कैच छोड़ा था और उन्होंने विकेट भी लिया। इस तरह भारतीय गेंदबाज ने अपना बदला पूरा कर लिया।

स्टोक्स पहले कैच के छूटने से लेकर आउट होने तक 10 गेंद ही खेल पाए। इतनें में उनकी किस्मत अच्छी से खराब हो गई। भारत को बड़ी सफलता मिल गई। टीम इंडिया ने पहली पारी में 416 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में तीसरे दिन लंच तक छह विकेट पर 200 रन बना लिए। वह भारत से 216 रन पीछे है।