Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

पल्लेकल। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में 10 विकेट से शानदार जीत हासिल की। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका 50 ओवर में 173 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने चार विकेट झटके। इसके बाद टीम इंडिया ने 25.4 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर लिया। रेणुका को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की शुरुआत खराब रही। 11 रन पर टीम ने तीन विकेट गंवा दिए थे। हसीनी परेरा और मडावी शून्य पर आउट हुईं। वहीं, विशमी गुणारत्ने तीन रन बना सकीं। तीनों को रेनुका सिंह ने पवेलियन भेजा। इसके बाद कप्तान चमारी अटापट्टू ने विकेटकीपर बल्लेबाज अनुष्का संजीवनी के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 31 रन की साझेदारी निभाई। अटापट्टू 27 रन बनाकर आउट हुईं।
 
इसके बाद अनुष्का ने निलाक्षी डी सिल्वा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 28 रन की साझेदारी निभाई। अनुष्का 25 रन बना सकीं। काविषा दिलहारी ने पांच रन बनाए। निलाक्षी ने एमा कंचना के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी निभाई और श्रीलंका का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। मेघना सिंह ने यह साझेदारी तोड़ी और निलाक्षी को पवेलियन भेजा। वह 32 रन बना सकीं।

इसके बाद श्रीलंका की पारी लुढ़क गई और 173 रन पर सिमट गई। ओ राणासिंघे 10 रन, राणावीरा छह रन और अचिनि कुलासुर्या शून्य पर आउट हुईं। एमा अर्धशतक से चूक गईं और 83 गेंदों में 47 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत की ओर से रेणुका ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं, मेघना सिंह और दीप्ति शर्मा को दो-दो विकेट मिले।
जवाब में भारत को शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। 

शेफाली ने वनडे करियर का चौथा और स्मृति मंधाना ने वनडे करियर का 23वां अर्धशतक लगाया। दोनों ने 25.4 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए ही टीम इंडिया को जीत दिला दी। शेफाली 71 गेंदों में 71 रन और मंधाना 83 गेंदों में 94 रन बनाकर नाबाद रहीं। शेफाली ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, मंधाना ने 11 चौके और एक छक्का लगाया।