Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

सिल्वरस्टोन। चीन के पहले फॉर्मूला-1 रेसर झोउ गुआन्यू भीषण दुर्घटना का शिकार हुए हैं। ब्रिटिश ग्रां प्री फॉर्मूला-1 रेस के पहले लैप में ही वो हादसे का शिकार हो गए। गनीमत रही की इस हादसे में उन्हें ज्यादा चोट नहीं आई। रेस की शुरुआत में ही गुआन्यू की कार दूसरे रेसर की कार से टकरा गई थी और इसके बाद एक-एक करके छह कार हादसे का शिकार हुईं। इस हादसे का वीडियो सामने आया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि यह हादसा कितना भयानक था। 

गुआन्यू की कार इस हादसे में पलट गई थी और उसमें आग लग गई थी। इसके बाद कार ट्रैक के किनारे रखे टायरों से टकराई और उछलकर बाउंड्री से जा टकराई कार को अपनी तरफ आता देख बाउंड्री के किनारे बैठे दर्शक भी पीछे की तरफ भाग गए। इसके बाद ही उन्हें कार से बाहर निकाल लिया गया और जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल जाते समय वो पूरी तरह से ठीक थे और डॉक्टरों ने भी इस बात पुष्टि कर उन्हें छुट्टि दे दी। 

हादसे के बाद गुआन्यू ने ट्वीट कर बताया है कि वो पूरी तरह से ठीक हैं और हेलो डिवाइस के कारण उनकी जान बची है। 

प्रदर्शनकारियों ने किया विरोध
इस हादसे के बाद प्रदर्शनकारियों ने सिल्वरस्टोन में आगे रेस का विरोध किया। सात प्रदर्शनकारी ट्रैक के अंदर पहुंच गए और बीच में बैठकर रेस का विरोध करने लगे। इसके बाद उन्हें वहां से हटाया गया। हालांकि, रेस खत्म कर दी गई। ये प्रदर्शनकारी पेट्रोल के उपयोग का विरोध कर रहे थे। उनका मानना था कि मनोरंजन के लिए होने वाली रेस में ईंधन की बर्बादी होती है। यह उचित नहीं है। 

यह घटना सिल्वरस्टोन में ब्रिटिश ग्रां प्री फार्मूला-1 रेस ओपनिंग लैप के दौरान हुई। इस हादसे में चीनी रेसर झोउ गुआन्यू घायल हो गए। दरअसल, रेस के पहले ही दिन गुआन्यू की अन्य रेसर्स की कार से टकरा गई। इस घटना में कम से कम छह कारें शामिल थीं जो बुरी तरह से दुर्घटना का शिकार हुईं थी।