Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

मुंबई/नई दिल्ली। शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला समर्थित एयरलाइन अकासा एयर को बड़ी खुशखबरी मिली है। दरअसल अकासा एयर को डीजीसीए से एयरलाइन लाइसेंस मिल गया है। एयरलाइन कंपनियों को रेग्युलेट करने वाली डीजीसीए ने बताया कि लाइसेंस मिलने के बाद अब अकासा एयर एयरलाइन उड़ान सेवाएं शुरू कर सकती है।

आपको बता दें कि 3 साल बाद जेट एयरवेज एयरलाइन भी उड़ान भरने की तैयारी कर रही है। साल 2019 के अप्रैल माह में इस एयरलाइन की उड़ान सेवाएं बंद कर दी गई थीं। इसकी वजह कंपनी पर भारी कर्ज था। हालांकि, अब जेट एयरवेज को जालान-कालरॉक गठजोड़ ने संजीवनी दी है। 

कब से उड़ान संभव
ऐसा माना जा रहा है कि अकासा एयर जुलाई के आखिरी सप्ताह तक अपनी पहली कॉमर्शियल उड़ान शुरू कर देगी। वहीं, 15 जुलाई के बाद एयरलाइन में टिकट की बुकिंग शुरू होने की उम्मीद है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अकासा एयर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दुबे ने भी इसके संकेत दिए हैं।

लाइसेंस मिलने पर अकासा ने क्या कहा
अकासा एयर के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा गया है- हमें अपने एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (एओसी) की प्राप्ति की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह हमें कॉमर्शियल उड़ान की शुरुआत करने में सक्षम बनाता है। हाल ही में अकासा एयर ने अपने कर्मचारियों की ड्रेस के बारे में जानकारी दी थी। कंपनी ने बताया था कि अकासा एयर पहली भारतीय एयरलाइन है जिसने कस्टम ट्राउजर्स, जैकेट्स और स्नीकर्स को अपने यूनीफॉर्म में शामिल किया है।