Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

दुबई। श्रीलंका में क्रमशः गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने वाली स्मृति मंधाना और राजेश्वरी गायकवाड को वनडे रैंकिंग में फ़ायदा हुआ है और वे क्रमशः बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी रैंकिंग में 9वें स्थान पर काबिज हो गई हैं। वहीं श्रीलंकाई कप्तान चमारी अटापट्टू को भी अच्छे प्रदर्शन का लाभ हुआ है और वह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 8वें स्थान पर हैं। इससे पहले 2017 वनडे विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 178 रन की विशाल पारी खेलने के बाद वह 8वें स्थान पर पहुंची थीं।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस वनडे सीरीज़ में 119 रन बनाए और दो विकेट भी झटके और उन्हें प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ का ख़िताब मिला। इस प्रदर्शन का फ़ायदा उन्हें ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में मिला है और वह दो स्थान ऊपर चढ़कर 20वें स्थान पर आ गई हैं।
मंधाना ने दूसरे वनडे में नाबाद 94 रन की पारी खेली थी और शेफ़ाली वर्मा के साथ रिकॉर्ड 174 रन जोड़े थे। वहीं तीसरे वनडे में गायकवाड ने तीन विकेट लिए थे, जबकि हरमनप्रीत ने 75 रन बनाने के साथ-साथ एक विकेट भी लिया था। शेफ़ाली वर्मा भी तीन स्थान ऊपर चढ़कर बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में 33वें स्थान पर आ गई हैं जबकि तेज़ गेंदबाज़ मेघना सिंह को भी चार स्थान का फ़ायदा हुआ है और वह गेंदबाज़ी की रैंकिंग में 43वें स्थान पर हैं।