Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

बर्मिंघम। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने दूसरा गोल्ड और ओवरऑल 5वां मेडल जीत लिया है। 19 साल के वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिनुंगा ने बीच मुकाबले के दौरान चोटिल होने के बावजूद हार नहीं मानी और मेंस 67 किग्रा कैटेगरी में सुनहरी कामयाबी हासिल की। उन्होंने स्नैच में 140 और क्लीन एंड जर्क में 160 किग्रा वेट उठाया। इस तरह उन्होंने कुल 300 किग्रा वेट उठाया और गोल्ड मेडल अपने नाम किया। समोआ के वाइवापा आइओने (293 किग्रा) ने सिल्वर जीता।

मिजोरम के जेरेमी ने स्नैच में अपने पहले प्रयास में 136 किग्रा का वेट उठाया और गोल्ड मेडल पोजीशन पर आ गए। दूसरे प्रयास में उन्होंने 140 किग्रा वेट उठाकर गेम्स रिकॉर्ड बनाते हुए अपनी पोजीशन और मजबूत कर ली है। जेरेमी ने तीसरी कोशिश 143 किग्रा वेट पर की। लेकिन इसमें उन्हें कामयाबी नहीं मिली।

भारतीय वेटलिफ्टर ने क्लीन एंड जर्क के अपने पहले अटैम्प्ट में 154 और दूसरे अटैम्प्ट में 160 जोशना चिनप्पा वेट उठाया है। तीसरी कोशिश में उन्होंने 164 जोशना चिनप्पा का वेट ट्राय किया। लेकिन कामयाबी नहीं मिली। हालांकि, इसके बावजूद उन्होंने गोल्ड जीत लिया। क्लीन एंड जर्क के अपने पहले प्रयास के दौरान जेरेमी चोटिल हो गए। इसके बावजूद वे दो बार और लिफ्ट करने आए। जेरेमी लालरिनुंगा 2018 यूथ ओलिंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट हैं। साथ ही उन्होंने 2021 कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में भी गोल्ड जीता था।

बॉक्सिंग : निखत जरीन एकतरफ जीत से क्वार्टर फाइनल में
हैदराबाद की निखत जरीन ने 50 KG विमेन बॉक्सिंग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में मोजाम्बिक की हलीना स्माइल बागो को RSC के तहत पराजित कर दिया है। फाइट के दौरान जब कोई मुक्केबाज अस्थिर हो जाता है तो रेफरी उस फाइट को रोककर दूसरे को विजेता घोषित कर देता है। थोड़ी देर से शिव थापा 63.3 KG में भारतीय चुनौती पेश करेंगे।

स्क्वैशः जोशना चिनप्पा क्वार्टर फाइनल में
स्क्वैश में जोशना चिनप्पा ने महिला एकल में न्यूजीलैंड की कैटलिन वाट्स को 11-8, 9-11, 11-4, 11-6 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। वहीं, पोपी हजारिका से पदक की उम्मीद खत्म हो चुकी है। वह 183 किलो स्कोर के साथ सातवें स्थान पर रहीं।

tranding
tranding
tranding