Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

बर्मिंघम। कॉमनवेल्थ गेम्स में बुधवार को छठे दिन के मुकाबले चल रहे हैं। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कनाडा को 8-0 से रौंद कर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। हरमनप्रीत सिंह और आकाशदीप सिंह ने सबसे ज्यादा दो-दो गोल दागे। इसके अलावा अमित रोहिदास, ललित उपाध्याय, गुरजंत सिंह और मनदीप सिंह ने भारत के लिए एक-एक गोल किया। भारत की ये तीन मैचों में दूसरी जीत है। वह 7 पॉइंट्स के साथ पुल बी में नंबर-1 पर है।

महिला हॉकी: टीम इंडिया की बड़ी जीत
भारतीय महिला हॉकी टीम ने रोमांचक मुकाबले में कनाडा को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत के लिए पहला गोल सलिमा टेटे ने और दूसरा गोल नवनीत कौर ने किया। वहीं, तीसरा गोल लालरेसमियामी ने दागा। वहीं, कनाडा के लिए पहला गोल ब्रिएन स्टेयर्स और दूसरा गोल हन्ना ह्यून ने किया। भारत ग्रुप में चार में से तीन मैच जीतने में सफल रहा है। उसने घाना को 5-0 से और वेल्स को 3-1 से हराया था। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

बॉक्सिंग: नीतू और हुसामुद्दीन ने मेडल पक्का किया
महिला बॉक्सिंग में नीतू सिंह सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। इसके साथ ही उन्होंने कम से कम ब्रॉन्ज मेडल पदक पक्का कर लिया है। उन्होंने क्वार्टर फाइनल मैच में उत्तरी आयरलैंड की निकोल क्लॉयड को हराया। वहीं, मोहम्मद हुसामुद्दीन ने भी बॉक्सिंग में एक मेडल पक्का कर लिया है। उन्होंने 57 KG वेटकैटेगरी में नामीबिया के ट्राईअगेन मॉर्निंग डेवेलो को 4-1 से हरा दिया।

वेटलिफ्टिंग: लवप्रीत सिंह ने जीता ब्रॉन्ज
वेटलिफ्टर लवप्रीत सिंह ने 109 KG वेट कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल जीता। उन्होंने स्नैच में 163 और क्लीन एंड जर्क में 192 KG का वेट उठाया। इस तरह उन्होंने 355 KG वेट उठाकर तीसरा स्थान हासिल किया। कैमरून के वेटलिफ्टर जूनियर गाद्जा (361 KG) ने गोल्ड और समोआ के जैक ओपिलोगी (358 KG) ने सिल्वर मेडल हासिल किया। भारत के नाम अब तक 14 मेडल हो चुके हैं। लवप्रीत ने स्नैच के अपने पहले प्रयास में 157, दूसरे में 161 और तीसरे में 163 KG वेट उठाया है। क्लीन एंड जर्क राउंड के पहले अटेम्प्ट में उन्होंने 185 KG, दूसरे में 189 और तीसरे में 192 KG वेट उठाया।

जूडो : तुलिका मान फाइनल में
भारतीय जूडोका तुलिका मान ने विमेंस 78+ KG के फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने सेमीफाइनल मेंऑस्ट्रेलिया की सिडनी एंड्रयूज को 10-1 से हराया। वहीं इससे पहले उन्होंने क्वार्टर फाइनल में मॉरिशस की ट्रेशी डरहोन को हराया है।