Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 रिक्शा में बम बांधकर आए हमलावर ने सेना की गाड़ी में टक्कर मारी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में मंगलवार को आत्मघाती हमले में 4 सैनिकों की मौत हो गई है और 7 लोग घायल हो गए हैं। हमले में दो नायक रैंक के जवान भी शामिल हैं। यह घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में हुई है। पाकिस्तानी सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई मामले की जांच कर रही हैं।

इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने कहा कि हमला करवाने वाले दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। पाकिस्तान वर्नाक्युलर मीडिया के मुताबिक, 2022 के पहले 3 महीने में आतंकवादी हमले से 105 सैनिकों की जान जा चुकी है।

धमाका हुआ और सैनिक मारे गए
पाकिस्तानी मीडिया विंग ने बताया कि उत्तरी वजीरिस्तान में एक तिपहिया रिक्शा बम बांधकर आया और सुरक्षाबलों के वाहन में आकर टक्कर मार दी। एक बड़ा धमाका हुआ और कई सैनिकों की मौत हो गई। सैनिकों की पहचान लांस नायक शाहजैब, लांस नायक सज्जाद, सिपाही उमर और सिपाही खुर्रम नरोवाल के रूप में हुई है। इस हमले में 2 नागरिक भी घायल हुए हैं।

पीएम ने जताया शोक
प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सैन्य काफिले पर हुए आत्मघाती हमले पर दुख जताया। उन्होंने देश से आतंकवाद के खतरे को खत्म करने का आश्वासन दिया। हमले की निंदा करते हुए कहा कि आतंकवादियों की सोच को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

4 जुलाई को भी हुआ था आत्मघाती हमला
उत्तरी वजीरिस्तान के मिरामशाह इलाके में 4 जुलाई को एक सैन्य काफिला निकल रहा था। इस दौरान मोटरसाइकिल पर सवार आत्मघाती हमलावर ने काफिले में हमला कर दिया। इस हमले में 10 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे। 30 मई को भी बाइक सवार हमलावर ने रज्मक इलाके में सैनिकों के काफिले पर हमला कर दिया था। इमसें 2 जवान और 2 बच्चे घायल हो गए थे। इससे पहले अप्रैल में पाक-अफगान सीमा क्षेत्र के पास पाकिस्तानी सेना के 7 जवान शहीद हो गए थे।