Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

मुंबई/दुबई। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बल्ले से शतक निकले 1 हजार से ज्यादा दिन हो गए, लेकिन उन्हें ये नहीं लगता कि उनकी बल्लेबाजी में कोई खामी है। एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में कोहली ने कहा कि इंग्लैंड में जो 2014 में हुआ वो अलग बात थी। अब मैंने अपने शॉट सिलेक्शन में काफी सुधार कर चुका हूं। वे एशिया कप के लिए जमकर तैयारी भी कर रहे हैं।

अब मेरी बल्लेबाजी में कोई दिक्कत नहीं
विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान में कहा कि अब मुझे बल्लेबाजी में कोई भी दिक्कत नहीं आ रही है। मुझे पता है कि मैं क्या कर रहा हूं। आप अपने इंटरनेशल करियर में बिना अच्छी बल्लेबाजी किए इतनी दूर तक नहीं चल सकते। आपको मैदान पर विपरीत परिस्थितियों और अलग-अलग तरह की गेंदबाजी का मुकाबला करने के लिए तैयार रहना होगा। मैं जानता हूं कि करियर में उतार चढ़ाव आएंगे, मैं इस तरह के दौर से बाहर भी निकलूंगा। मेरा अनुभव मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

पाकिस्तान के खिलाफ खूब गरजता है किंग का बल्ला
एशिया कप में भारत अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को खेलेगी। 2012 से लेकर 2021 तक कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ सात टी-20 मैच में 77.75 के शानदार औसत से 311 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक निकले हैं और उनका बेस्ट स्कोर 78 रन नाबाद है। 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में भी जब पाकिस्तान के खिलाफ भारत का टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा था, तब कोहली ही थे जिन्होंने 57 रन की शानदार पारी खेलकर टीम को 151 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था। हालांकि, हम वह मुकाबला हार गए थे।