Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कहा-ये दिन इतिहास में दर्ज, चिरमिरी में बनेगा 100 बेड का जिला अस्पताल

मनेंद्रगढ़।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को प्रदेश के 32वें जिले मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर का उद्घाटन किया। इस मौके पर श्री बघेल ने मंच से मनेंद्रगढ़, चिरमिरी और भरतपुर के विकास के लिए 3-3 करोड़ रुपए देने की घोषणा की। इसके साथ ही कहा कि चिरमिरी के 100 बेड के अस्पताल को जिला अस्पताल बनाया जाएगा। मनेन्द्रगढ के सिद्ध बाबा मंदिर को भी पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की घोषणा की।

​​​​​​​इससे पहले मुख्यमंत्री ने कलेक्ट्रेट भवन में कई विकास कार्यों का शिलान्यास-लोकार्पण भी किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित किया और इस जिले के बनने की और उद्घाटन की तारीख तय करने की कहानी बताई। जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने पहले माफी मांगी कि वो भारत जोड़ो आंदोलन में 13 किलोमीटर पैदल चल कर आए हैं, इसलिए रोड शो के दौरान जो स्वागत मंच बने थे उस तक गाड़ी से उतर कर नहीं पहुंच सके। उन्होंने कहा कि वो यहां इतना आत्मीय स्वागत देखकर अभिभूत हैं। लोगों को प्रशासनिक कार्यों के लिए दूर नहीं जाना पड़े इसके लिए हमने छह नये जिले बनाए।

मुख्यमंत्री का सपना है गढ़बो नया छत्तीसगढ़ : महंत

सभा को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डाक्टर चरणदास महंत ने कहा वो सबसे खुशक़िस्मत हैं कि उन्हें मुख्यमंत्री ने तीन-तीन जिले दिए, सक्ती, कोरिया और मरवाही उनके संसदीय क्षेत्र में आते हैं। इसके लिए उन्हें बहुत धन्यवाद, बहुत आशीर्वाद। डाक्टर महंत ने कहा कि मुख्यमंत्री का सपना है गढ़बो नया छत्तीसगढ़, इसके लिए यहां उपस्थित सभी लोग उनका साथ दें। सभा को गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, सांसद ज्योत्सना महंत और अन्य विधायकों ने भी संबोधित किया।

रोड शो में सीएम को धन्यवाद देने जुटी भीड़
कलेक्ट्रेट के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मनेंंद्रगढ़ में रोड शो पर निकले। इस दौरान उनका जगह-जगह पर स्वागत किया किया गया। उन्हें वन औषधियों और छत्तीसगढ़ी व्यंजनों से तौला गया। सड़क के दोनों ओर नये जिले के निर्माण के लिए धन्यवाद देने भीड़ खड़ी थी। सीएम पर फूलों की वर्षा भी की गई। चेंबर ऑफ कॉमर्स ने मुख्यमंत्री को चांदी का मुकुट पहनाया और तलवार देकर सम्मानित किया। रोड शो के बाद सीएम भूपेश यहां आयोजित जनसभा में पहुंचे। यहां भी इनका पूरे जोश से स्वागत किया गया। इन जिलाें के गठन की अधिसूचना गुरुवार को ही जारी कर दी गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 15 अगस्त 2021 को इन दोनों जिलों के गठन की घोषणा की थी।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, कोरिया जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया और कोरबा की सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत एवं कोरिया जिले के तीनों विधायक भी उपस्थित थे। जिले के पहले कलेक्टर पी.एस. ध्रुव एवं एसपी टीआर कोशिमा ने कार्यभार संभाला।

मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित किया।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री का छत्तीसगढ़ी अंदाज फिर दिखाई दिया।

मनेंद्रगढ़ में रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री ने काटा केक।

मनेंद्रगढ़ पहुंचे मुख्यमंत्री का परंपरागत रूप से स्वागत किया गया।