Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। देश में नवीनीकरण ऊर्जा के जनक कहे जाने वाले सुजलॉन एनर्जी के संस्थापक अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक तुलसी आर तांती का 64 वर्ष की आयु में निधन हो गया है।
श्री तांती को कल कार्डियक अरेस्ट हुआ और उसी दिन उनका निधन हो गया। श्री तांती अहमदाबाद से पुणे जा रहे थे तभी उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया।

कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा है कि इस कठिन समय में कंपनी को अपने अत्यधिक अनुभवी निदेशक मंडल और वरिष्ठ प्रबंधन का समर्थन प्राप्त है जो श्री तांती की विरासत को आगे ले जाने तथा कंपनी के लिए उनके दृष्टिकोण को साकार करने में सक्षम और प्रतिबद्ध हैं।

श्री तांती का जन्म 1958 में गुजरात के राजकोट में हुआ था। उन्होंने 1995 में ऐसे समय में पवनचक्की बनाने वाली इस कंपनी की स्थापना की थी जब इस क्षेत्र में विदेशी कंपनियों का दबदबा था। सुजलॉन के विकास के पीछे श्री तांती प्रेरक शक्ति थे। उनके दृष्टिकोण और रणनीतिक कौशल ने सुजलॉन को बदल दिया तथा ऊर्जा क्षेत्र में एक ग्लोबल पावरहाउस बना दिया है। अक्षय ऊर्जा पर एक विश्व प्रसिद्ध विशेषज्ञ, तांती ऊर्जा के क्षेत्र में स्थायी व्यवसाय और एक स्थायी दुनिया बनाने में विश्वास करते थे।