Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

एडिलेड। टी-20 वर्ल्ड कप में बुधवार को एक सांस रोक देने वाले अहम मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 5 रन से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया सेमीफाइनल के बिल्कुल करीब पहुंच गई है। अब इस मैच की बात कर लेते हैं।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब उल हसन ने टॉस जीता और टीम इंडिया को पहले बैटिंग का न्योता दिया। लोकेश राहुल, विराट कोहली की हाफ सेंचुरी और सूर्या के कैमियो की मदद से भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 184 रन बनाए।

जवाब में बांग्लादेश के ओपनर लिटन दास ने जबरदस्त शुरुआत की। बारिश शुरू होने के पहले बांग्लादेश ने 7 ओवर में 66 रन बनाए थे और उसका कोई विकेट नहीं गिरा था। बहरहाल, बारिश रुकने के बाद बांग्लादेश को डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 16 ओवर में 151 रन का रिवाइज्ड टारगेट मिला। यहीं से रोहित की टीम ने खेल पलट दिया और बांग्लादेश हार गई।

केएल राहुल-विराट कोहली के बीच 67 और कोहली-सूर्यकुमार के बीच 38 रन की पार्टनरशिप हुई। सूर्या ने 187 के स्ट्राइक रेट से 30 रन बनाए। कोहली ने फिर कमाल किया और इस वर्ल्ड कप में अपनी तीसरी फिफ्टी लगाई। ये उनके टी-20 इंटरनेशनल करियर की 36वीं फिफ्टी है। वे टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

ऐसे गिरे बांग्लादेश के विकेट
0 8वें ओवर की दूसरी बॉल पर लिटन दास रन आउट हो गए। वे लोकेश राहुल के डायरेक्ट थ्रो का शिकार हुए। लिटन ने 27 बॉल पर 60 रन बनाए।
0 10वें ओवर की पहली बॉल पर नजमुल होसैन सेंटो कैच आउट हो गए। शमी की बॉल पर सूर्यकुमार यादव ने लॉन्ग ऑन पर कैच पकड़ा। सेंटो ने 25 बॉल पर 21 रन बनाए।
0 12वें ओवर की पहली बॉल पर अफीफ होसैन कैच आउट हुए। अर्शदीप सिंह की बॉल पर सूर्यकुमार ने लॉन्ग ऑन से दौड़ते हुए मिड-ऑफ पर आ कर कैच पकड़ा। अफीफ ने 5 बॉल पर 3 रन बनाए।
0 12वें ओवर की पांचवीं बॉल पर शाकिब अल हसन कैच आउट हुए। अर्शदीप की बॉल पर सब्स्टिट्यूट फील्डर दीपक हुड्डा ने डीप मिडविकेट पर कैच पकड़ा। शाकिब ने 12 बॉल पर 13 रन बनाए।
0 13वें ओवर की दूसरी बॉल पर यासिर अली आउट हुए। हार्दिक पंड्या की बॉल पर अर्शदीप ने कैच पकड़ा। यासिर ने 3 बॉल पर एक रन बनाया।
0 13वें ओवर की पांचवीं बॉल पर मोसदेक होसैन बोल्ड हो गए। हार्दिक ने उन्हें 3 बॉल पर 6 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा।

IND vs BAN: टी20 वर्ल्ड कप में भारत की तीसरी जीत, सेमेफाइनल में पहुंचना  लगभग तय