Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक पारी खेली

मुंबई। विराट कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने अक्टूबर के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ चुना है। ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप में कोहली बेहतरीन फॉर्म में हैं। उन्होंने 5 मैच खेले हैं और 123 की औसत से 246 रन बनाए हैं। स्ट्राइक रेट 138.98 रहा है। विराट ही इस मेगा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। अक्टूबर में कोहली ने 4 टी-20 मैच खेले और 205 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 फिफ्टी लगाई और उनका औसत 205 का रहा।

पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक पारी
वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था। इस मैच में कोहली ने 82 रन की नाबाद पारी खेली थी। उन्होंने 31 रन पर 4 विकेट खो चुकी टीम इंडिया को संभाला। हार्दिक पंड्या के साथ 113 रन की पार्टनरशिप की। आखिरी ओवर में जब 16 रन चाहिए थे, तब कोहली ने ही नो बॉल पर सिक्स लगाकर टीम को जीत का रास्ता दिखाया। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। इस मैच में केएल राहुल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर महज 67 रन बनाए थे। दूसरी तरफ, अकेले विराट के बल्ले से 82 रन निकले। इससे भी ज्यादा अहम ये कि हार के मुहाने पर पहुंच चुकी टीम को वो जीत दिला गए।

नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ भी अर्धशतक बनाया
भारत-नीदरलैंड मैच में विराट ने 44 गेंद में 62 रन की नाबाद पारी खेली। बांग्लादेश के खिलाफ 44 गेंद में 64 रन बनाए और नॉट आउट रहे। इस मैच में भी किंग कोहली प्लेयर ऑफ द मैच थे। यह कोहली की ही इनिंग थी, जिसके चलते टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई थी। विराट इससे पहले आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर, क्रिकेटर ऑफ द डिकेड, ओडीआई क्रिकेटर ऑफ द डिकेड, ओडीआई प्लेयर ऑफ द ईयर और टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर जैसे कई अवॉर्ड्स से नवाजे जा चुके हैं।