Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 अब ब्लू के अलावा गोल्ड और ग्रे टिक भी मिलेगा
0 सरकार और कंपनियों का अलग बैज होगा

सैन फ्रांसिस्को। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने न्यू वेरिफिकेशन सिस्टम की लॉन्च डेट का खुलासा किया है। मस्क के हाल ही में किए गए ट्वीट के मुताबिक, ट्विटर अगले हफ्ते शुक्रवार को (2 दिसंबर) अस्थायी रूप से वेरिफिकेशन सिस्टम (वेरिफाइड फीचर) लॉन्च करेगा। ट्विटर ने सरकार, कंपनियों और आम लोगों के लिए अलग-अलग बैज यानी सब्सक्रिप्शन फीचर लॉन्च करने का फैसला किया है।

इससे पहले मस्क ने कहा था कि वेरिफिकेशन सिस्टम को 29 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा, लेकिन बाद में इसे अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया था। मस्क ने अब अपने ट्वीट में वेरिफिकेशन सिस्टम यानी वेरिफाइड फीचर के बारे में कुछ डिटेल्स भी शेयर की हैं।

मस्क ने वेरिफाइड टिक्स के नए कलर कोडिंग सिस्टम के बारे में बताया
एक यूजर को जवाब देते हुए मस्क ने ट्वीट कर कहा, 'देरी के लिए माफी चाहते हैं, हम अस्थायी रूप से अगले हफ्ते शुक्रवार को वेरिफाइड फीचर लॉन्च कर रहे हैं।' मस्क ने इस ट्वीट में आगे वेरिफाइड टिक्स के नए कलर कोडिंग सिस्टम के बारे में भी बताया है।

अब ब्लू के अलावा गोल्ड और ग्रे टिक भी मिलेगा
मस्क ने कहा, 'अब कंपनियों को गोल्ड चेक, सरकार को ग्रे चेक और आम नागरिकों को ब्लू टिक मिलेगा। इसके अलावा सभी वेरिफाइड अकाउंट्स को चेक एक्टिवेट होने से पहले मैन्युअली चेक किया जाएगा। यह पेनफुल है, लेकिन जरूरी है।" एक दूसरे ट्वीट में मस्क ने कहा कि अगले हफ्ते इस वेरिफिकेशन सिस्टम की पूरी जानकारी दी जाएगी।

मस्क ने फेक अकाउंट्स बढ़ने के कारण बंद की थी ब्लू सर्विस
बता दें कि ब्लू सब्सक्रिप्शन के कारण फेक अकाउंट्स में तेजी से इजाफा हो रहा था, जिसके चलते करीब 14 दिनों पहले ट्विटर ने अपनी यह सर्विस कुछ समय के लिए बंद करने की अनाउंसमेंट की थी। ट्विटर ने अपने iOS यूजर्स के लिए यह सेवा शुरू की थी। पेड वेरिफिकेशन फीचर के रोल आउट होते ही ट्विटर पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जैसी मशहूर हस्तियों के कई फर्जी अकाउंट सामने आ गए थे। इतना ही नहीं कुछ वेरिफाईड अकाउंट्स ने गेमिंग कैरेक्टर 'सुपर मारियो' और बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स का भी फर्जी अकाउंट बना लिया था।

एलन मस्क ने अपने हाथ में लिया मामला
इसके बाद मामले को अपने हाथ में लेते हुए एलन मस्क ने ट्वीट किया था कि किसी और को दर्शाने की कोशिश करने वाले किसी भी अकाउंट को तब तक के लिए बंद कर दिया जाएगा जब तक कि वे इसे एक पैरोडी अकाउंट घोषित नहीं करते। इसी तरह की परेशानियों को देखते हुए ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस को बंद कर दिया गया था।