Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

मुंबई। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक इंटरव्यू में कहा है कि जो एक्टर 100 करोड़ की फीस लेते हैं वो किसी भी फिल्म के फ्लॉप होने पर सबसे ज्यादा जिम्मेदार होते हैं। नवाजुद्दीन का कहना है कि एक एक्टर को बॉक्स ऑफिस के कलेक्शन की परवाह नहीं करनी चाहिए क्योंकि बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की चिंता करना प्रोड्यूसर का काम है।

नवाजुद्दीन का कहना है कि पैसा भी अच्छी स्क्रिप्ट के पीछे ही भागता है साथ ही उनका ये भी कहना है कि आपके पास भले ही करोड़ो, अरबों रुपए हो लेकिन जब आपके पास डिसेंट स्टोरी नहीं होगी तो उन रुपयों का कोई मतलब नहीं है।

एक्टर को बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में नहीं सोचना चाहिए
नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि टिकटें कितनी बिक रही हैं इससे एक एक्टर को परेशान नहीं होना चाहिए। बॉक्स ऑफिस पर क्या हो रहा है इसकी चिंता करना प्रोड्यूसर का काम है। एक एक्टर अगर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करता है तो मैं इसे एक क्राफ्ट करप्शन की तरह देखता हूं। जो एक्टर 100 करोड़ फीस लेते हैं, किसी फिल्म को गिराने में सबसे बड़ा हाथ उन्हीं का होता है। एक छोटे बजट या मामूली बजट की फिल्म कभी फ्लॉप नहीं होती।'

पैसा भी अच्छी स्क्रिप्ट के पीछे भागता है
नवाज ने इंटरव्यू में आगे कहा कि यह एक ऐतिहासिक तथ्य है कि पैसा भी हमेशा अच्छी स्क्रिप्ट के पीछे भागता है। मेरे पास एक ट्रिलियन डॉलर हो सकते हैं लेकिन जब मेरे पास अच्छी कहानी ही नहीं होगी तो उन पैसों का कोई मतलब नहीं है। फिल्म इंडस्ट्री में अगर किसी के पास अच्छी स्क्रिप्ट है तो बड़े बजट वाले बैनर और प्रोड्यूसर भी उन्हीं के पीछे भागेंगे। हमें ऐसे लोगों को मौका देना चाहिए जिनके पास अच्छे विचारों की सोचने की क्षमता हो।

फिल्म फ्लॉप होने की जिम्मेदारी डायरेक्टर की भी होती है
नवाजुद्दीन सिद्दीकी हमेशा अपने बेबाक विचारों को रखने के लिए जाने जाते हैं। कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उन्हें इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि उनकी फिल्म चल रही है कि या नहीं, वो बस अपना काम ईमानदारी से करना जानते हैं।

उन्होंने कहा था कि पिक्चर चले ना चले, लेकिन नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी तो चलेगा। मैं कभी हार नहीं मानता। मैं मेहनत करने से कभी पीछे नहीं हटता। बाकी सारी बातें इस चीज पर निर्भर करती हैं कि मैं अपना काम ईमानदारी से कर रहा हूं या नहीं। कई बार किसी फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर न चलने की कई वजहें होती हैं। हम कई बार कोई फिल्म फ्लॉप होने पर डायरेक्टर को छोड़कर एक्टर पर दोष मढ़ देते हैं। हम इस दौरान कहते हैं कि फलाने एक्टर की वजह से फिल्म फ्लॉप हो गई, इस दौरान हम फिल्म फ्लॉप होने में डायरेक्टर की भूमिका को भूल जाते हैं।"