Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

ढाका। भारत ने उमेश यादव (25/4) और रविचंद्रन अश्विन (71/4) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत बंगलादेश को दूसरे टेस्ट की पहली पारी में गुरुवार को 227 रन पर ऑलआउट कर दिया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सहज शुरुआत की और पहले सत्र में दो विकेट गंवाने के बावजूद 82 रन बना लिये।

बांग्लादेश दूसरे सत्र में आक्रामक बल्लेबाजी करने के इरादे से उतरा, लेकिन लंच के बाद पहली गेंद पर ही कप्तान शाकिब अल हसन (16) चेतेश्वर पुजारा को कैच थमा बैठे।
शाकिब के बाद मुश्फिकुर रहीम (26) और लिटन दास (25) भी जल्दी पवेलियन लौट गये, हालांकि मोमिनुल हक ने बांग्लादेशी पारी को संभाल लिया। मोमिनुल ने 84 रन की पारी खेलते हुए मेहदी हसन मिराज़ (15) के साथ छठे विकेट के लिये 41 रन की साझेदारी की। मोमिनुल ने 157 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया।
दिन का खेल खत्म होने से एक घंटा पहले तक बांग्लादेश ने पांच विकेट के नुकसान पर 213 रन बना लिये, लेकिन आखिरी पांच विकेट सिर्फ 14 रन के अंतराल पर गंवाने के कारण टीम 227 रन पर ऑलआउट हो गयी।
भारत के लिये उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने चार-चार विकेट लिये, जबकि 12 साल बाद राष्ट्रीय टीम में आये जयदेव उनाडकट को दो सफलतायें हासिल हुईं।