Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 रोहित को देख रोने लगा नन्हा फैन तो हिटमैन ने खुद जाकर मनाया

गुवाहटी। गुवाहटी में आज से भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। कप्तान रोहित शर्मा की चोट की बाद वापसी हो रही है। वे पिछले महीने बांग्लादेश दौरे पर दूसरे वनडे मैच में चोटिल हो गए थे। उसके बाद वह तीसरे वनडे के साथ ही दो टेस्ट मैचों की सीरीज से भी बाहर रहे। उनकी गैर मौजूदगी में केएल राहुल ने तीसरे वनडे और टेस्ट सीरीज में कप्तानी की थी।

वहीं श्रीलंका के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज में भी वह टीम का हिस्सा नहीं थे। टी-20 सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया गया था। मैच से एक दिन पूर्व गुवाहटी में प्रेस वार्ता में जब उनसे सवाल पूछा गया कि उनके बाद वनडे और टेस्ट के कप्तान कौन होंगे। इस पर जवाब देते हुए कहा, 'अभी कहना मुश्किल होगा, अभी सबका फोकस वनडे वर्ल्ड कप है।'

उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में नहीं खेलने की अटकलों पर भी विराम लगाते हुए कहा, 'लगातार कई इंटरनेशनल मैच खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए पॉसिबल नहीं है। तीनों फॉर्मेट खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए ब्रेक जरूरी है। मैं भी उन्हीं खिलाड़ियों का हिस्सा हूं। हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी-20 खेलने हैं। उसके बाद IPL भी होगा। उसके बाद ही देखेंगे आगे क्या करना है। लेकिन, इस वक्त एक चीज साफ है कि मैंने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं छोड़ा है।'

रोते नन्हें फैन को रोहित ने मनाया
रोहित ने मंगलवार को गुवाहटी के बारसापारा क्रिकेट ग्राउंड में अपने रोते फैन को मनाया। रविवार को टीम इंडिया प्रैक्टिस कर रही थी। भारतीय खिलाड़ियों को देखने के लिए फैन आए हुए थे। प्रैक्टिस के बाद जब खिलाड़ी बस की तरफ जाने लगे, उसी दौरान रोहित भी स्टैंड के पास से गुजरे। उसी समय उन्हें देखकर 10-12 साल का एक लड़का जोर- जोर से रोने लगा। बच्चे को रोते देखकर रोहित रुक गए और उसके पास गए और पूछा कि वह क्यों रो रहा है। बच्चे ने जवाब दिया कि वह उसके पसंदीदा क्रिकेटर हैं। रोहित ने बोला तो फिर रो क्यों रहा है? कोई छोटा बच्चा है। उन्होंने प्यार से उसके गाल खींचते हुए बोले-इतना मोटा-मोटा गाल है। इस पर फैन की चेहरे पर मुस्कान लौट आई, उधर भीड़ से फैन ने सेल्फी की डिमांड की। रोहित ने निराश नहीं किया और फैंस के साथ फोटो भी खिंचवाई।
 
रोहित ने 2018 में इस ग्राउंड पर बनाया था शतक
बारसापार क्रिकेट स्टेडियम रोहित के लिए लकी रहा है। इस स्टेडियम पर यह दूसरा वनडे मुकाबला है। इससे पहले 2018 में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला मुकाबला खेला था। रोहित ने इस मैच में 117 गेंदों में 152 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर ही जीत के लिए मिले 323 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया था।