Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

भुवनेश्वर। अर्जेंटीना ने एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के पहले मुकाबले में शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका को 1-0 से हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत की।
कलिंगा स्टेडियम पर खेले गये पूल-ए मुकाबले में माइको कासेला ने 43वें मिनट में विजेता टीम के लिये गोल किया। इस जीत के साथ अर्जेंटीना ने तीन अंक अर्जित कर लिये हैं और वह अपने पूल में पहले स्थान पर है।

पिछले विश्व कप में सातवें स्थान पर रही अर्जेंटीना ने यहां अपने अभियान की आक्रामक शुरुआत की और शुरुआती मिनटों में ही दक्षिण अफ्रीका के गोल पर हमला किया। दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों ने हालांकि इस प्रयास को नाकाम करके गेंद अपने कब्जे में कर ली। सेंज़विज़ले न्यूबाने इसके बाद गेंद को लेकर अर्जेंटीना के डी में बढ़े लेकिन उसके रक्षण ने गेंद को बाहर धकेल दिया।

अर्जेंटीना को मैच के दूसरे क्वार्टर में दो पेनल्टी मिलीं, हालांकि उन्हें बढ़त हासिल करने के लिये तीसरे क्वार्टर का इंतजार करना पड़ा। शुरुआती 30 मिनटों में कोई सफलता न मिलने के बाद भी अर्जेंटीना ने विपक्ष के गोलपोस्ट पर हमला करना जारी रखा। उन्हें इसका फायदा तब मिला जब 43वें मिनट में लूकस टोस्कानी के पास पर कासेला ने दक्षिण अफ्रीकी गोलकीपर को छकाते हुए गेंद को नेट में पहुंचा दिया।

दक्षिण अफ्रीका ने चौथे क्वार्टर में गोल करने के कई प्रयास किये लेकिन अर्जेंटीना के गोलकीपर ने दबाव को सोखते हुए अपनी टीम की एक गोल से जीत सुनिश्चित की।