Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 मध्यप्रदेश के रजत पाटीदार टीम इंडिया में शामिल
0 एनसीए में करेंगे रिहैब; रजत पाटीदार टीम इंडिया में शामिल

मुंबई। टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बैटर श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। पीठ में इंजरी के चलते वे वनडे सीरीज नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह बीसीसीआई ने मध्यप्रदेश के रजत पाटीदार को टीम में चुना है। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को पहला वनडे बुधवार को हैदराबाद में खेलना है।

श्रेयस अय्यर पिछले दिनों श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा थे। सीरीज के 3 वनडे में उन्होंने 31.33 की औसत से 94 रन बनाए थे। चोटिल अय्यर इलाज कराने और फिटनेस वापस पाने के लिए बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) पहुंच चुके हैं। NCA में भारत के घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेटर्स की हेल्थ और फिटनेस का ध्यान रखा जाता है।

कौन हैं रजत पाटीदार?
इंदौर के रहने वाले रजत पाटीदार मध्य प्रदेश से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। IPL में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्सा हैं। बांग्लादेश के खिलाफ नवंबर 2022 में भी उन्हें वनडे टीम का हिस्सा बनाया गया था, लेकिन डेब्यू का मौका नहीं मिल सका। अब अय्यर के चोटिल होने के बाद उन्हें फिर से टीम में शामिल किया गया है।

लिस्ट-ए क्रिकेट के 51 मैचों में उन्होंने 34.33 की औसत से 1648 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बैट से 11 फिफ्टी और 3 सेंचुरी आईं। IPL में RCB से खेलते हुए उन्होंने पिछले सीजन के एलिमिनेटर मैच में सेंचुरी लगाकर टीम को जीत दिलाई थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे, 3 टी-20 खेलेगा भारत
टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18, 21 और 24 जनवरी को 3 वनडे मैच खेलने हैं। वनडे सीरीज के बाद 27 जनवरी से टी-20 सीरीज भी शुरू होगी। 29 जनवरी को दूसरे टी-20 के बाद एक फरवरी को तीसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। श्रेयस न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टी-20 टीम का हिस्सा नहीं हैं।

रजत पाटीदार का ये फोटो इंडिया ए टीम के मैच का है।