Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नयी दिल्ली। केन्द्र सरकार ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्लूएफआई) अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न और भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिये विश्व चैंपियन एमसी मैरी काॅम के नेतृत्व में पांच सदस्यीय निगरानी समिति का गठन किया है।

केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को यहां पत्रकारों को बताया कि मैरी काॅम पांच सदस्यीय निगरानी समिति का नेतृत्व करेंगी जो डब्लूएफआई अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न और भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करेगी। यह समिति अगले एक महीने के लिए डब्लूएफआई के दिन-प्रतिदिन के मामलों को भी देखेगी जबकि ब्रजभूषण सिंह अध्यक्ष पद से दूर बनाएं रहेंगे।

उन्होंने बताया कि समिति के अन्य सदस्यों में ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त, पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी और मिशन ओलंपिक सेल की सदस्य तृप्ति मुरगुंडे, पूर्व-टॉप्स सीईओ राजगोपालन और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के पूर्व कार्यकारी निदेशक राधिका श्रीमन शामिल हैं।
गौरतलब है कि विनेश फोगट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और रवि दहिया समेत देश के कुछ शीर्ष पहलवानों के डब्ल्यूएफआई और ब्रजभूषण सिंह के खिलाफ तीन दिवसीय धरने के बाद शनिवार को श्री ठाकुर ने समिति बनाने का फैसला किया था।