Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 अब इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के विजेता से मुकाबला

पोचेस्ट्रूम। भारतीय लड़कियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका के पोचेस्ट्रूम में चल रहे अंडर-19 विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय टीम ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। अब फाइनल में उसका सामना इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की विजेता टीम से होगा।

दूसरा सेमीफाइनल इसी ग्राउंड पर शाम 5:15 बजे से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 29 जनवरी को शाम 5:15 बजे से पोचेस्ट्रूम में ही होगा।

पोचेस्ट्रूम में शुक्रवार को पहले सेमीफाइनल में भारत ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला लिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 107 रन बनाए। निताशा 3 रन बनाकर नाबाद लौटीं। इससे पहले जॉर्जिया प्लिमर ने 35 और इसाबेला जार्ज 26 रन बनाकर आउट हुईं।भारत के लिए पार्शवी चोपड़ा ने 3 विकेट लिए।

भारतीय टीम ने 108 रनों का टारगेट 14.2 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। श्वेता (61 रन) ने मैच जिताऊ पारी खेली। उनके अलावा सौम्या तिवारी ने 22 और कप्तान शेफाली वर्मा ने 10 रन का योगदान दिया।

श्वेता ने हाफ सेंचुरी जमाई
भारतीय टीम की ओर से श्वेता सेहरावत (61 रन) ने हाफ सेंचुरी जमाई। इस पारी के साथ ही श्वेता टूर्नामेंट की टॉप स्कोरर बन गई हैं। उनके बल्ले से अब तक तीन अर्धशतक समेत 292 रन आए हैं। इंग्लैंड की ग्रेस स्क्रिवेंस 269 रन बनाकर दूसरे नंबर पर हैं। ग्रेस के पास दूसरे सेमीफाइनल में श्वेता से आगे निकले का मौका है।

श्वेता टूर्नामेंट की टॉप स्कोरर भी बन गई हैं। उनके खाते में 292 रन हैं।