Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कांग्रेस-भाजपा ने ट्विटर पर वोटिंग की अपील की
0 चुनाव आयोग ने भाजपा महासचिव दिलीप सैकिया को नोटिस भेजा  

अगरतला। त्रिपुरा की 60 विधानसभा सीटों पर गुरुवार सुबह 7 बजे से से शुरू हुई वोटिंग खत्म हो गई है। शाम 5 बजे तक 81% मतदान हुआ।। अंतिम आंकड़ा देर रात तक आएगा। इससे वोटिंग प्रतिशत भी बढ़ जाएगा। चुनाव के नतीजे 2 मार्च को घोषित होंगे।

गौरतलब है कि 2018 में त्रिपुरा में 90% मतदान हुआ था और सरकार भाजपा ने बनाई थी।

इस बार राज्य में कुल 3,337 पोलिंग बूथ बनाए गए थे। सिंगल फेज में हुए चुनाव में राज्य की 28.13 लाख जनता ने 259 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला किया। यह चुनाव 2023 का पहला चुनाव है।

उधर, भाजपा-कांग्रेस को ट्विटर पर वोटिंग अपील करना भारी पड़ गया। चुनाव आयोग ने दोनों दलों को आचार संहिता उल्लंघन के मामले में नोटिस भेजा है। भाजपा महासचिव दिलीप सैकिया को भी इस मामले में नोटिस भेजा गया है।

भाजपा विधायकों खरीदने का सोचा हैः टिपरा मोथा चीफ प्रद्योत
उधर मतदान के बीच टिपरा मोथा प्रमुख प्रद्योत माणिक्य देबबर्मा का बयान सुर्खियों में आ गया है। प्रद्योत ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी बहुमत हासिल नहीं कर पाती तो वे भाजपा विधायकों को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। चुनाव के बाद गठबंधन और खरीद-फरोख्त के सवाल पर देबबर्मा बोले- ‘मैं अपने महल के कुछ हिस्से को बेचकर भाजपा के 25-30 विधायकों को खरीदने के बारे में सोच रहा था। मेरे पास पैसा ही पैसा है। प्रद्योत ने कहा कि ऐसा क्यों माना जाता है कि केवल हम बिकाऊ हैं? सिर्फ हम पर ही सवाल क्यों उठाए जाते हैं? बीजेपी वालों को भी खरीदा जा सकता है।’

संन्यास की खबरों को भी नकारा
प्रद्योत किशोर माणिक्य देबबर्मा के बारे में यह कहा जा रहा था कि वे त्रिपुरा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद राजनीति छोड़ देंगे। वे कभी भी 'बुबागरा' (राजा) के रूप में वोट नहीं मांगेंगे। अब खुद प्रद्योत ने इसे अफवाह बताया है। बुधवार को एक इंटरव्यू में प्रद्योत ने कहा कि, ‘मैं कहीं नहीं जा रहा हूं। मेरी बात का गलत मतलब निकाला गया। मैंने कहा था कि मैं मंगलवार को आखिरी बार वोट मांगने आया हूं, क्योंकि वह प्रचार का आखिरी दिन था।’

1100 बूथ संवेदनशील, 28 पर कड़ी सुरक्षा थी
मुख्य निर्वाचन अधिकारी गित्ते किरणकुमार दिनकरराव ने कहा कि 3,337 में से 1,100 बूथ संवेदनशील हैं, जबकि 28 बूथ अति-संवेदनशील हैं। राज्य में धारा 144 लागू है। साथ ही 25 हजार सुरक्षा बल भी तैनात किए गए।

tranding
tranding
tranding