Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 शर्मा तीन महीने में दूसरी बार हटाए गए
0 बीसीसीआई के अधिकारी नाराज थे
0 टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने भी सेलेक्शन मीटिंग से मना कर दिया था

मुंबई। टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने स्टिंग ऑपरेशन के बाद शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। चेतन शर्मा पर इस्तीफे का भारी दवाब था। बताया जा रहा है कि खिलाड़ियों को लेकर उनके बयान से बोर्ड के शीर्ष अधिकारी काफी नाराज थे।

इतना ही नहीं टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने शर्मा के साथ सेलेक्शन मीटिंग करने से मना कर दिया था। ऐसी स्थिति में शर्मा ने बीसीसीआई सचिव जय शाह को अपना इस्तीफा भेज दिया, जिसे शाह ने स्वीकार भी कर लिया। शर्मा तीन महीने में दूसरी बार हटाए गए हैं। इससे पहले वे ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में करारी हार के बाद हटाए गए थे।

57 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा एक टीवी चैनल के स्टिंग में यह कहते नजर आए थे कि भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी फिट रहने के लिए इंजेक्शन लेते हैं और 80% फिट होने पर भी 100% फिट हो जाते हैं।

शर्मा ने आगे कहा था कि नकली फिटनेस के लिए इंजेक्शन लेने वाले इन सभी खिलाड़ियों के पास क्रिकेट के बाहर अपने डॉक्टर हैं, जो उन्हें शॉट्स मुहैया कराते हैं, ताकि उन्हें महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से पहले पूरी तरह से फिट माना जा सके। 

चेतन ने कोहली के कैप्टेंसी विवाद पर भी खुलासा किया
चेतन ने कोहली के कैप्टेंसी विवाद पर खुलासा करते हुए कहा- 'कोहली को लगा कि BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली की वजह से उन्हें कप्तानी गंवानी पड़ी, लेकिन ऐसा नहीं है सेलेक्शन कमेटी की वीडियो कॉन्फ्रेंस में 9 लोग थे, गांगुली ने कोहली से कहा था कि कप्तानी छोड़ने के बारे में एक बार सोच लो। मुझे लगता है कि कोहली ने इसे नहीं सुना।'

उसके बाद कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बेवजह यह मुद्दा उठा दिया। कोहली ने कहा था-मुझे डेढ़ घंटे पहले बताया गया कि मुझे कप्तानी छोड़नी होगी। विराट, सौरव पर पलटवार करना चाहते थे।'

कोहली-रोहित में मनमुटाव नहीं
चेतन शर्मा ने यह भी कहा कि भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली के बीच कोई मनमुटाव है। चेतन ने कहा कि दोनों एक-दूसरे की रिस्पेक्ट करते हैं। इनके बीच कोई मनमुटाव नहीं है।

चेतन शर्मा ने क्या कहा था?
0 फिट नहीं होने पर भी हरी झंडी देता है NCA:  चेतन शर्मा ने आगे कहा - कुछ स्टार खिलाड़ियों को पूरी तरह से फिट नहीं होने पर भी NCA, यानी नेशनल क्रिकेट अकादमी से हरी झंडी दे दी जाती है और फिर चयनकर्ताओं को सलेक्शन पर फाइनल कॉल लेने के लिए कहा जाता है।
0 जसप्रीत बुमराह की चोट गंभीरः चेतन शर्मा ने कहा- 'बुमराह को 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्ती टीम में शामिल गया था। उनकी चोट इतनी गंभीर थी कि अगर वो ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप का एक भी मैच खेलते, तो वह कम से कम एक साल के लिए बाहर हो जाते।'
0 हार्दिक पंड्या मेरे घर आते-जाते रहते हैंः चेतन शर्मा ने कहा कि रोहित शर्मा मुझसे आधे-आधे घंटे बात करते हैं, जबकि टी-20 टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या मेरे घर आते-जाते रहते हैं।
0 ब्रेक के नाम पर बड़े खिलाड़ियों को आराम दे रहे हैं: बड़े खिलाड़ियों को ब्रेक के नाम पर बाहर बैठाया जा रहा है। जैसे ही किसी बड़े खिलाड़ी की जगह नए को मौका देना होता है, बड़े खिलाड़ी को आराम दे देते हैं।