Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा-भाजपा के हाथ में लोकतंत्र सुरक्षित नहीं, हम इसका सामना करेंगे
रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन हो रहा है। इसमें शामिल होने राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे रायपुर पहुंचे। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी विमानतल पर नजर आए। इस अधिवेशन में राहुल गांधी व प्रियंका गांधी भी शामिल होंगे।

रायपुर पहुंचकर मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से कहा कि आज मैं छत्तीसगढ़ के इस पावन धरती पर आया हूं। पहली बार कांग्रेस के अध्यक्ष के नाते आया हूं। मुझे काफी खुशी हो रही है, लेकिन दुख की बात यह कि जब मैं यहां पर अपने अधिवेशन में शामिल होने पहुंच रहा था, तो मेरे बहुत से कार्यकर्ताओं को और और नेताओं को परेशान किया गया। खास करके हमारे स्पोक्सपर्सन पवन खेड़ा जी को अरेस्ट करके। आसाम की पुलिस आकर उनको गिरफ्तार करती है, ऐसा नियम में कोई ऐसा प्रावधान नहीं है।

खड़गे ने आगे कहा कि मुझे बहुत खुशी हुई कि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दी और एक तमाचा उनके (भाजपा) ऊपर पड़ा। ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए। हम जब पार्लियामेंट के अंदर अपनी बात बोलना चाहते हैं तो भी हमें बोलने नहीं दिया जाता, जब बाहर हम बोलना चाहते हैं तो भी हमें बोलने नहीं दिया जाता।

लोकतंत्र भाजपा के हाथ में सुरक्षित नहीं
खड़गे ने कहा इस देश में फ्रीडम ऑफ स्पीच को, बोलने की आजादी को खत्म करने की कोशिश यह लोग कर रहे हैं । इनके हाथ में डेमोक्रेसी और संविधान सुरक्षित नहीं है। इसलिए ऐसे लोगों की कार्रवाई का मैं खंडन करता हूं।

हमारे लोगों पर ईडी की कार्रवाई
श्री खड़गे ने कहा जब हमारा यहां अधिवेशन हो रहा है हमारे कार्यकर्ताओं के ऊपर हमारे नेताओं के ऊपर ईडी की छापेमारी, इनकम टैक्स के छापेमारी। ऐसा कभी नहीं हुआ उन लोगों के भी अधिवेशन हुए हैं लेकिन कभी किसी ने उन्हें ऐसे परेशान नहीं किया। लेकिन यहां हमारे अधिवेशन को खत्म करने के लिए बाधित करने के लिए कोशिश कर रहे हैं । लेकिन जनता मजबूत है और छत्तीसगढ़ की जनता और चीफ मिनिस्टर भूपेश बघेल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और हमारे तमाम साथी एक होकर इसका सामना करेंगे।

पारंपरिक नृत्य से हुआ स्वागत
मल्लिकार्जुन खड़गे जब रायपुर के एयरपोर्ट पर पहुंचने वाले थे उससे थोड़ी देर पहले ही स्थानीय कलाकारों ने एयरपोर्ट पर नाच गाकर उनका स्वागत किया । बस्तर से आदिम संस्कृति की झलक लिए स्थानीय कलाकार पारंपरिक नृत्यों का प्रदर्शन कर रहे थे । पारंपरिक वेशभूषा में यह कलाकार बेहद खूबसूरत नजर आ रहे थे।

युवा जोश भी दिखा

एयरपोर्ट के बाहर बड़े-बड़े कटआउट कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं के लगाए गए हैं । यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई के नेता भी बड़ी तादाद में दिग्गज नेताओं का स्वागत करने पहुंचे । बाइक रैली निकालकर मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ युवा नेता रवाना हुए। एयरपोर्ट पर कांग्रेसी नेता पलके बिछाए अपने राष्ट्रीय नेताओं का इंतजार करते दिखाई दिए। जैसे ही नेताओं की एंट्री हुई तो जिंदाबाद के नारे लगे मगर इससे पहले काफी देर तक इंतजार चलता रहा । रायपुर नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे शीशे से भीतर झांककर नेताओं की राह तकते दिखाई दिए।

एयरपोर्ट के बाहर राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ।