Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रायपुर -आज भारतीय जनता पार्टी पार्षद दल की आवश्यक बैठक निगम मुख्यालय स्थित नेता प्रतिपक्ष कार्यालय में रखी गई थी जिसमें विपक्ष के सभी पार्षदों ने अपने वार्डो के समस्याओं की चर्चा की और वार्ड मैं रुके हुए विकास कार्यो के लिए महापौर को जिम्मेदार ठहराया। सभी पार्षदों की यह मांग है कि जल्द से जल्द सामान्य बैठक का आयोजन किया जावे तथा शहर की समस्याओं पर खुली चर्चा की जावे।

नगर निगम की नेता प्रतिपक्ष मीनल छगन चौबे ने कहा कि जनता पेयजल, गंदगी, साफ सफाई, आवारा कुत्तों की समस्याओं से जूझ रही है, महापौर अपने अधिवेशन में व्यस्त हैं। गर्मी सामने है और महापौर जी होने वाले जल संकट की समस्याओं से बेखबर हैं हमारा सवाल यह है कि पिछली गर्मी से लेकर अब तक पेयजल और जल संकट के सुधार के लिए महापौर की ओर से क्या प्रयास किया गया है? जबकि केंद्र सरकार के द्वारा स्वीकृत लगभग 55 करोड रुपए निगम कोष में जमा है, वास्तव में अगर जिम्मेदार महापौर होते तो शहर के सभी वार्ड टैंकर मुक्त हो जाते, यह महापौर की अकर्मण्यता का प्रमाण है कि जनता को पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ेगा। निगम द्वारा अमृत मिशन का जो कार्य कराया गया है वह स्तरहीन है, बड़े नालों की साफ-सफाई नहीं हो रही है वार्डो में जो कचरा संग्रहण के जो गाड़ी दी गई है वह खराब अवस्था में है। तालाबों की साफ-सफाई नहीं हो पा रही है, मुख्यालय गैंग, जोन गैंग, वीआईपी गैंग कहां काम करते हैं समझ से परे है। करोड़ों रुपए स्वच्छता के नाम पर केंद्र सरकार दे रही है इसके बावजूद शहर की गंदगी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। 

 

मीनल छगन चौबे ने कहा कि महापौर को जनता ने जिस कार्य के लिए चुना है वे धरातल पर उतरे और उन कार्यों पर ध्यान दें, शहर पर ध्यान दें, हर वार्डों में समस्या बेशुमार है।

 आज की बैठक में श्री मनोज वर्मा उपनेताप्रतिपक्ष, डॉ प्रमोद साहू, श्रीमती कमलेश्वरी वर्मा, श्रीमती कामिनी देवांगन, श्रीमती सीमा साहू, श्रीमती सावित्री साहू, श्रीमती टेसू साहू, श्रीमती सरिता दुबे, श्रीमती सरिता वर्मा, श्रीमती गोदावरी साहू, श्रीमती विश्वदिनी पांडे, श्री कुंवर रजयंत सिंह ध्रुव, श्री रोहित साहू, श्री भोलाराम साहू, श्री रवि ध्रुव और चंद्रपाल धनगर उपस्थित थे।

tranding