Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कहा- पीडब्ल्यूडी ने किसानों की जमीन ले ली पर मुआवजा नहीं दिया
0 मंत्री ने कहा-राशि मिलेगी, तब देंगे

रायपुर। कांग्रेस विधायक छन्नी साहू ने लिखित सवाल के जरिए किसानों के जमीन अधिग्रहण के बावजूद मुआवजा नहीं देने का मामला उठाया। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि विभाग से राशि मिलने पर वितरण की कार्यवाही की जाएगी। 

छन्नी साहू ने अपने लिखित सवाल में पूछा कि क्या खुज्जी विधानसभा क्षेत्र में पीडब्ल्यूडी द्वारा अंबागढ़ चौकी से पांगरी के बीच शिवनाथ नदी में उच्च स्तरीय पुल व दो किलोमीटर डामरीकृत सड़क निर्माण में किन-किन गांव के कितने कृषकों की जमीन का अधिग्रहण किया गया है। मंत्री ने अपने लिखित जवाब में बताया कि मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी जिले के खुज्जी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पीडबल्यूडी सेतु संभाग द्वारा अंबागढ़ चौकी से ग्राम पांगरी के मध्य शिवनाथ नदी में उच्च स्तरीय पुल व 2 किलोमीटर डामरीकृत सड़क निर्माण में ग्राम अंबागढ़ चौकी के 22 किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया गया है। 

छन्नी साहू ने पूछा कि क्या अधिग्रहित जमीन के लिए मुआवजा राशि प्रदान कर दी गई है। मंत्री ने बताया कि अभी मुआवजा नहीं दिया गया है। साहू ने पूछा कि कब तक किसानों को मुआवजा दे दिया जाएगा। मंत्री ने बताया है कि विभाग से राशि प्राप्त होने पर आवेदन को राशि वितरण की कार्यवाही शीघ्र की जाएगी।