Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 एसडीएम रीडर समेत 3 हिरासत में
कुरुक्षेत्र। वारिस पंजाब दे का चीफ खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में 3 दिन ठहरने की सूचना से पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस लाडवा एसडीएम के रीडर हरजिंदर सिंह, उसके पिता और बहन को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। हरियाणा पुलिस की तरफ से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है लेकिन पंजाब पुलिस के आईजी ने इसकी पुष्टि कर दी है।

पंजाब पुलिस के आईजी डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि बलजीत कौर को हरियाणा पुलिस के साथ सांझे ऑपरेशन में कस्टडी में लिया गया है। उससे पूछताछ में पता चला कि 19 मार्च की रात को अमृतपाल उसके घर रुका। अमृतपाल के साथी पप्पलप्रीत और बलजीत कौर के बीच ढाई साल से जान-पहचान थी। वे पहले भी यहां आते थे। वहां से पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिली है। जिसमें अमृतपाल ने छाता ले रखा था, मगर उसकी कद-काठी से स्पष्ट पहचान हो रही है।

3 दिन रुकने की सूचना
हरियाणा पुलिस के सूत्रों के मुताबिक खालिस्तान समर्थक अमृतपाल 19 से 21 मार्च तक शाहाबाद की सिद्धार्थ कॉलोनी में रुका। इसकी भनक लगते ही STF हरियाणा और पंजाब पुलिस धरपकड़ के लिए शाहाबाद पहुंची थी, लेकिन उससे पहले ही अमृतपाल यहां से फरार हो चुका था।

निर्माणाधीन मकान में रुका
किसी को शक न हो, इसलिए अमृतपाल यहां निर्माणाधीन मकान में रुका। फिलहाल हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स SDM के रीडर हरजिंदर सिंह, उसकी बहन बलजीत कौर और पिता से पूछताछ कर रही है।

प्रशासन ने नहीं की पुष्टि
डीसी शांतनु शर्मा ने कहा कि वह अभी इस मामले में कुछ नहीं कह सकते। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। वहीं, कुरुक्षेत्र SP ने कहा कि अमृतपाल के ठहरने की चर्चाएं हैं, पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।