Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 भारत के 2011 की जीत के 12 साल पूरे होने पर किया लांच

दुबई/मुंबई।  भारत में इस साल होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का लोगो जारी हो गया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने रविवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लोगो की तस्वीर शेयर की है। 2 अप्रैल 2011 को एमएस धोनी ने विजयी सिक्स लगाकर टीम इंडिया को 28 साल बाद आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जिताया था।

इस खास जीत को आज पूरे 12 साल हो चुके है। इस खास मौके पर आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लोगो (Logo) को रिवील किया। जिसमें क्रिकेट वर्ल्ड कप को 'नवरस' के रूप में दर्शाया गया है। नवरस में खुशी, ताकत, दुख, सम्मान, गर्व, बहादुरी, महिमा, आश्चर्य और जुनून, भावनाएं शामिल है, जो वनडे वर्ल्ड कप के दौरान देखने को मिलती है।

बता दें कि भारत इस साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 का मेजबानी कर रहा है। क्रिकेट के इस महाकुंभ का आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच होगा। हर चार साल में होने वाले इस मेगा टूर्नामेंट का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।

भारत के 12 शहरों में आयोजित होंगे मुकाबले
टूर्नामेंट 46 दिनों तक चलेगा और तीन नॉकआउट सहित 48 मैच खेले जाएंगे। इस बार वर्ल्ड कप में 10 टीमें भाग लेंगी। इसके मुकाबले भारत के 12 शहरों में आयोजित होंगे। ये मुकाबले दिल्ली, लखनऊ, चेन्नई, बेंगलूरु, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, इंदौर, राजकोट व मुंबई में खेले जाएंगे, हालांकि अभी यह तय नहीं किया गया है कि कौन से मैच किस मैदान पर खेले जाएंगे।

हम सब अपना 100 प्रतिशत देंगे : रोहित
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए अभी छह महीने बाकी है, लेकिन उत्साह वास्तव में अभी से बनना शुरू हो रहा है। घरेलू सरजमीं पर विश्व कप खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है, कप्तान के तौर पर और भी ज्यादा और मैं इसके शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकता। वर्ल्ड कप में शामिल सभी लोगों के लिए एक बहुत ही खास बात है और हम सब अपना 100 प्रतिशत देंगे। हम अगले कुछ महीनों में सर्वश्रेष्ठ तैयारी करेंगे ताकि हमें ट्रॉफी उठाने का मौका मिल सके।