Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

मुंबई। भारत में सिनेमा के इतिहास में पहली बार बहुप्रतीक्षित और लोकप्रिय हॉलीवुड फ्रेंचाइजी फिल्म ‘स्पाइडर-मैन’ को दस अलग-अलग भाषाओं में थिएटर में रिलीज होने वाली है।

अंग्रेजी के अलावा,‘स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स' हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, गुजराती, मराठी, पंजाबी और बंगाली में रिलीज होगी। दस भाषाओं में रिलीज़ होना अपने आप में एक मील का पत्थर है। इन राज्यों के दर्शक अपनी भाषा में इस फिल्म का लुत्फ उठा पाएंगे।

भारत के महाप्रबंधक और प्रमुख शोनी पंजिकरण ने साझा किया,‘स्पाइडर-मैन भारत में सबसे पसंदीदा सुपरहीरो है, और कोई भी स्पाइडर-मैन फिल्म वास्तव में एक सच्ची और वास्तविक अखिल भारतीय घटना है। स्पाइडर-मैन फिल्म,‘नो वे होम’ ने स्पाइडर-मैन के प्रशंसकों को कई गुना बढ़ा दिया। विभिन्न क्षेत्रों और भाषाओं में सामग्री की बढ़ती खपत के साथ, हम चाहते थे कि भारत में हर घर अपनी भाषा में अपने पसंदीदा सुपर हीरो का अनुभव करें।”

उन्होंने कहा, “हमें ‘स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स’ को दस भाषाओं में रिलीज करने पर गर्व है। भारत स्पाइडर-मैन से प्यार करता है, और यह भारतीय स्पाइडर-मैन, पवित्र प्रभाकर सहित कई भारतीय तत्वों की शुरुआत के साथ हमारे लिए और भी खास है। हमें यकीन है कि देश भर के दर्शक इस फिल्म को अपना प्यार देंगे।”
इस फिल्म का निर्देशन जोकिम डॉस सैंटोस, केम्प पॉवर्स और जस्टिन के थॉम्पसन ने किया है। यह दो जून को रिलीज होगी।
उल्लेखनीय है कि ‘स्पाइडर-मैन’ फ्रेंचाइजी को भारतीय बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता मिली है। ‘स्पाइडर-मैन’ के देश भर में इतने भावुक प्रशंसक हैं, इसलिए निर्माताओं ने उसे सभी भारतीयों के करीब लाने का एक अनूठा तरीका निकाला, जिससे यह एक अखिल भारतीय फिल्म बन गई और 2023 की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक बन गई।