Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 मुकेश अंबानी के जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में मिलेंगे आईफोन और एपल की सर्विस

मुंबई। टेक कंपनी एपल जल्द ही भारत में अपना पहला फ्लैगशिप रिटेल स्टोर 'एपल केबीसी' खोलने जा रहा है। यह स्टोर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में खोला जाएगा। ये मॉल मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में है।

एपल ने मॉल में एक बैनर लगाया है, जिस पर लिखा है, 'एपल केबीसी जल्द आ रहा है।' कंपनी ने एपल इंडिया स्टोर की वेबसाइट पर भी एक टीजर रिलीज किया है। इसमें लिखा है, 'हैलो मुंबई। हम भारत में अपने पहले स्टोर में आपका स्वागत करने के लिए तैयार हो रहे हैं।'

एपल डिवाइसेज एक्सचेंज कर सकेंगे ग्राहक
ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, स्टोर में ग्राहक अपने एपल डिवाइसेज एक्सचेंज कर सकेंगे। इसके अलावा, उन्हें स्टोर से प्रोडक्ट खरीदने के लिए एपल स्टोर गिफ्ट कार्ड मिलेंगे। उन्हें 'जीनियस बार' का ऑप्शन भी मिलेगा। इसमें एक्सपर्ट सर्विस और सपोर्ट दिया जाता है। बायर्स किसी भी डिवाइस का ऑनलाइन ऑर्डर देकर स्टोर से पिक कर सकेंगे।

टिम कुक ने 2020 में की थी भारत में स्टोर खोलने की घोषणा
कोविड-19 महामारी के कारण भारत में एपल स्टोर्स के लॉन्च में देरी हुई है। 2020 में एपल की ऐनुअल शेयरहोल्डर्स मीटिंग के दौरान सीईओ टिम कुक ने कहा था कि वे नहीं चाहते कि भारत में 'कोई और हमारे लिए ब्रांड चलाए, लेकिन 2021 में स्टोर खोलने का एपल का प्लान महामारी के कारण पटरी से उतर गया था। सालों से एपल के रिटेल पार्टनर बड़े और छोटे भारतीय शहरों में थर्ड-पार्टी स्टोर चला रहे हैं, लेकिन वैसा एक्सपीरिएंस नहीं दे पा रहे जैसा कि न्यूयॉर्क के 5th एवेन्यू, लंदन की रीजेंट स्ट्रीट या सिंगापुर के मरीना बे में मिलता है। एपल के स्टोर दुनिया के कुछ सबसे सक्सेसफुल रिटेल आउटलेट हैं और बेहद फायदेमंद हैं।

एपल के को-फाउंडर स्टीव जॉब्स ने 2001 में वर्जीनिया में पहला एपल स्टोर खोला था। तब कई लोगों ने उनके फेल होने की भविष्यवाणी की थी, लेकिन कंपनी के स्टोर खोलने की रणनीति बेहद सफल रही। एपल के अब 500 से ज्यादा रिटेल स्टोर हैं, जिनमें से ज्यादातर अमेरिका में हैं, इसके बाद चीन का नंबर है।

एपल स्टोर की खास बातें 
0 एपल का स्टोर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल के अंदर है।
0 आउटलेट की डिजाइन मुंबई की आइकॉनिक 'काली-पीली' टैक्सियों से इंस्पायर है।
0 कंपनी के कई प्रोडक्ट्स और सर्विस एक ही प्लेटफॉर्म पर मिलेगी।
0 एपल अपने स्टोर में आने वाले कस्टमर्स का वेलकम 'हैलो मुंबई' ग्रीटिंग देकर करेगा।
0 रिपोर्ट के मुताबिक एपल का ये स्टोर अप्रैल के अंत तक शुरू हो जाएगा।
0 भारत में अपने पहले आउटलेट के लिए एप्पल ने स्पेशल प्ले लिस्ट बनाई है।
0 एपल दूसरा स्टोर दिल्ली में खोल सकता है। मुंबई फ्लैगशिप स्टोर बना रहेगा।