Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

बेंगलुरु। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के हाथों मिली 21 रन की शिकस्त के बाद कहा कि खराब फील्डिंग और लापरवाह बल्लेबाजी के कारण वह हार के हकदार थे। केकेआर ने बुधवार को खेले गये आईपीएल मुकाबले में आरसीबी के सामने 201 रन का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में आरसीबी 179 रन तक ही पहुंच सकी। आरसीबी ने फील्डिंग करते हुए नीतीश राणा के दो कैच छोड़े और नीतीश ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए 21 गेंद पर 48 रन बनाकर अपनी टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

कोहली ने मैच के बाद कहा कि सच कहूं तो हमने मैच उनके हवाले कर दिया। हम हार के हकदार थे। हम पर्याप्त रूप से पेशेवर नहीं थे। हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन फील्डिंग निम्न स्तरीय थी। हमने मुफ्त में जीत उन्हें सौंप दी।” उन्होंने कहा, “फील्डिंग करते हुए हमने दो कैच छोड़े, जिसके कारण वे 25-30 रन ज्यादा बना सके। बल्लेबाजी करते हुए हमने अच्छी शुरुआत की लेकिन चार-पांच विकेट बहुत लापरवाही से गिरे। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने तेज शुरुआत की लेकिन फाफ डु प्लेसिस (सात गेंद, 17 रन) सुयष शर्मा की गेंद पर आउट हो गए, जबकि ग्लेन मैक्सवेल (पांच) भी बड़ा योगदान नहीं दे सके। विराट कोहली (37 गेंद, 54 रन) ने शुरुआती झटकों के बाद आरसीबी की पारी को संभाला लेकिन उनके आउट होने के बाद मेजबान टीम जीत से दूर जाती रही।

कोहली ने कहा कि हमारे बल्लेबाज जिन गेंदों पर आउट हुए वे विकेट लेने वाली गेंदें नहीं थीं। हमने उन्हें सीधा फील्डर के हाथों में खेला। लक्ष्य का पीछा करते हुए एक साझेदारी हमें मैच में वापस ले आई थी लेकिन एक और साझेदारी की जरूरत थी। हमें हमेशा चौकन्ना रहना होगा और आसानी से विकेट नहीं देने होंगे।” आरसीबी का अगला मुकाबला एक मई को लखनऊ सुपरजायंट्स से होगा।