Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रायपुर पश्चिम के 256 बूथों पर सुना गया "मन की बात" कार्यक्रम

विशिष्ट अतिथियों का श्री राम दरबार प्रतीक प्रदान करके किया गया सम्मान

छत्तीसगढ़ पूर्व केबिनेट मंत्री मूणत में " मन की बात" में बालोद जिले में चल रहे जल संरक्षण अभियान का जिक्र होने पर की प्रसन्नता व्यक्त

रायपुर/28 मई 2023/ छत्तीसगढ़ के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने रायपुर पश्चिम विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की "मन की बात" कार्यक्रम सुना।

मूणत ने मरही माता मंदिर कुंदरा पारा, दानवीर भामाशाह वार्ड, गुढ़ियारी के बूथ नम्बर 102 में स्थित त्रिभुवन विश्वकर्मा के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया।

इस दौरान मूणत ने विशिष्ठ अतिथि के तौर पर आमंत्रित कक्षा दसवीं की छात्रा मनीषा यादव का भी सम्मान किया। मनीषा ने गुढ़ियारी मंडल में निवासरत बच्चों के मध्य 10वीं परीक्षा में सर्वाधिक 90% अंक प्राप्त किए हैं।

मूणत ने बताया कि रायपुर पश्चिम विधानसभा के सभी 256 बूथों पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जनता के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम के 101 में एपिसोड को सुना है। इस दौरान हर बूथ में एक विशिष्ट अतिथि को आमंत्रित करके शाल,श्रीफल और श्रीराम दरबार के स्वरूप का प्रतीक भेंट किया गया।

उन्होंने आगे कहा कि मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवा संगम की चर्चा की, जिसे सुनकर ऐसा प्रतीत होता है कि मन की बात से कई लोग एक मंच पर आ गए हैं, साथ ही यह संदेश भी मिला कि जनभागीदारी सबसे बड़ी ताकत है,जो देश का आगे के जा सकती है।

मूणत ने कहा कि मन की बात के 101 वें एपिसोड में मूल भावना एक भारत श्रेष्ठ भारत की ही थी वह संदेश देती है कि विविधताओं के बावजूद भी भारत के लोगों में एकता की भावना का मजबूत होना कितना जरूरी है।

मूणत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के 101वीं एपिसोड में आज बालोद जिले के ग्रीन कमांडो के नाम से मशहूर वीरेंद्र सिंह एवं टीम द्वारा जल संरक्षण को लेकर किए जा रहे काम का जिक्र होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के युवाओं ने पानी बचाने के लिए एक अभियान शुरू किया है। घर-घर जाकर लोगों को जल संरक्षण के लिए जागरुक करते हैं। जल संरक्षण को लेकर किये जा रहे ऐसे सार्थक प्रयास को लेकर मन की बात में जिक्र से ग्रीन कमांडो एवं उनकी टीम में नया ऊर्जा के संचार का निर्माण हुआ होगा। मूणत ने आगे कहा कि देश की युवा पीढ़ी को प्रोत्साहित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तरीका अपने आप में अतुलनीय है। 

युवाओं को मन की बात का हर एपिसोड ध्यान से सुनना चाहिए , ताकि प्रधानमंत्री समेत देश के अन्य लोगों के अनुभवों से सीख कर अपना भविष्य गढ़ सकें।