Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 विनेश बोलीं- पीएम की चुप्पी से दुखी हूं

पानीपत। भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के चुनाव 4 जुलाई को होंगे। फेडरेशन ने सोमवार को इसका ऐलान किया। चुनाव के लिए जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस महेश मित्तल कुमार को रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है।

पहलवानों से मीटिंग में खेल मंत्री ने 30 जून तक चुनाव कराने का भरोसा दिया था। बृजभूषण शरण सिंह यह चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। वे लगातार तीन बार अध्यक्ष रहे, इसलिए फेडरेशन के नियमों के अनुसार वे किसी भी पद के लिए चुनाव नहीं लड़ सकते हैं।

1 कोच और 2 रेफरी को हटाया गया
एशियन चैंपियनशिप से एक कोच और 2 रेफरी को हटाने की खबर है। हटाए गए रेफरियों में से एक जगबीर सिंह ने बृजभूषण के खिलाफ बयान दिए थे। अंडर-23 और अंडर-17 कैटेगरी में एशियन चैंपियनशिप का आयोजन 10 से 18 जून तक कजाकिस्तान में होना है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जगबीर सिंह के अलावा अंडर-17 टीम के कोच राजीव तोमर और रेफरी वीरेंद्र मलिक को भी एशियन चैंपियनशिप में नहीं भेजने का फैसला किया गया है। जगबीर के बयान को सरकार के खिलाफ माना गया। इसी तरह वीरेंद्र मलिक और राजीव दोनों बृजभूषण के करीबी हैं। इस कारण उनका नाम भी हटाया गया है। वीरेंद्र को 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान ग्लासगो में यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार तक किया गया था।

टीम के पास सिर्फ एक रेफरी
जानकारी के अनुसार, अंडर-23 के इवेंट में भारत का सिर्फ एक रेफरी होगा। वहीं अंडर-17 फ्रीस्टाइल कैटेगरी के पहलवान कोच के बिना उतरेंगे। जगबीर सिंह और वीरेंद्र मलिक को 13 जून को रवाना होना था। चैंपियनशिप के लिए रेसलिंग फेडरेशन की एडहॉक कमेटी ने सेलेक्शन ट्रायल आयोजित किया था। इस बीच 14 जून को पहलवानों के सपोर्ट में खाप पंचायतों ने हरियाणा बंद का ऐलान किया है।

आंदोलन पर 15 को ऐलान करेंगे पहलवान
बृजभूषण और रेसलर्स विवाद में पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि हम 15 जून को चार्जशीट आने का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद आंदोलन को लेकर बड़ा ऐलान करेंगे। एक समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में विनेश ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री की चुप्पी से दुखी हूं। जब पहलवान खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से बात कर रहे थे तो वे फोन पर व्यस्त थे। उन्हें मेरी परेशानियां सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं थी। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कुछ दिन पहले ही पहलवानों से बात की थी, जिसमें भरोसा दिया था कि 15 जून को केस की चार्जशीट पेश होगी।